आईफोन्स में एआई फीचर्स को लेकर एपल के सीईओ टिम कुक ने दिया ये जवाब

दुनिया के प्रमुख टेक दिग्गजों के बीच एआई को लेकर खूब जंग छिड़ी हुई है। लगभग हर कंपनी ने अपने एआई चैटबॉट लॉन्च कर दिए हैं तो अब स्मार्टफोन्स में भी कई तरह के उन्नत फीचर्स मिलना शुरू हो गए हैं।

वहीं, एपल की प्रतिस्पर्धी सैमसंग और गूगल ने अपने लेटेस्ट सीरीज में AI फीचर्स दे दिए हैं और अब यूजर्स एपल से भी उम्मीद लगा रहे हैं। इसको लेकर हाल ही में Apple के CEO Tim Cook जवाब दिया है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

AI फीचर्स पर CEO Tim Cook का जवाब
एपल के सीईओ टिम कुक ने कन्फर्म किया है कि कंपनी जनरेटिव एआई फीचर्स पर काम कर रही है। इन्होंने कहा कि साल के अंत तक जेनरेटिव AI फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी दी जाएगी। जो कि iOS 18 की रिलीज के आसपास होने की उम्मीद है। बता दें कंपनी अपने वार्षिक डेवलपर सम्मेलन WWDC 2024 में आगामी iOS 18 अपडेट की घोषणा कर सकती है।

चल रही है वर्किंग

एपल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि जेनरेटिव एआई के संदर्भ में जिस पर मुझे लगता है आपका ध्यान केंद्रित है, जैसा कि मैंने पहले बताया है, इन्होंने कहा कि आंतरिक रूप से इस पर बहुत काम चल रहा है। मेरा मानना है कि पहले काम करना चाहिए और फिर बात करनी चाहिए। निकट भविष्य में लेकिन हमें कुछ चीजें मिली हैं जिनके बारे में हम अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं और हम इस साल के अंत में बात करेंगे।

क्या मिल सकता है खास
एक रिपोर्ट के अनुसार, iOS 17.4 अपडेट में Siri को एआई फीचर्स के साथ अपग्रेड किया जा सकता है। मैसेज में एआई फीचर्स मिल सकते हैं जो आपके जवाबों को स्मार्ट बनाएंगे। इसके अलाव Apple Music, Pages और Keynote में AI फीचर्स मिलेंगे।

Back to top button