अमित शाह के बाद नीतीश कुमार को भाजपा ने दिया अब ये ऑफर

बिहार में नीतीश कुमार को लेकर अटकलबाजी तेज हो गई है। सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हैं कि नीतीश कुमार एक बार फिर पलटी मारकर एनडीए (NDA) में जा सकते हैं। इस बीच, बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बड़ा बयान दिया है। सम्राट चौधरी ने साफ कहा है कि अगर नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण करेंगे तो वह उनका स्वागत करेंगे।

सम्राट चौधरी (Samrat Choudhary) के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि बीजेपी और जदयू नेताओं का रुख एक-दूसरे को लेकर अब नरम पड़ चुका है। दरअसल, इस सबकी शुरुआत अमित शाह के एक बयान से हुई।

‘जो और तो से राजनीति में बात नहीं होती’

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में जब अमित शाह (Amit Shah) से पूछा गया कि पुराने साथी जो छोड़कर गए हैं नीतीश कुमार आदि अगर वापस आना चाहेंगे तो क्या उनके लिए रास्ते खुले हैं?

इसके जवाब में अमित शाह ने कहा कि जो और तो से राजनीति में बात नहीं होती है। किसी का प्रस्ताव होगा तो विचार किया जाएगा। शाह के इस बयान के बाद प्रदेश में सियासी हलचल बढ़ गई है।

मंत्री अशोक चौधरी ने दे दिए बड़े संकेत

नीतीश कुमार के खास अशोक चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि अमित शाह ने कभी ये बात नहीं बोली है कि नीतीश कुमार के लिए दरवाजे बंद हो चुके हैं। चौधरी ने कहा कि अमित शाह ने ऐसा बोला है कि अगर कोई प्रस्ताव देगा तो विचार किया जाएगा, लेकिन हम लोगों ने तो अभी कोई प्रस्ताव दिया नहीं है।

लालू यादव-तेजस्वी यादव की नीतीश कुमार से मुलाकात

शुक्रवार को लालू यादव और तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। यह मीटिंग 45 मिनट तक चली और पटना में सियासी अटकलें भी लगती रहीं। हालांकि, मीटिंग के बाद लालू-तेजस्वी ने खुद कहा कि यह एक सामान्य मुलाकात की थी। महागठबंधन में सबकुछ ठीक है।

Back to top button