नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ का आरोपी शिक्षक गिरफ्तार

हरियाणा के चरखी दादरी के एक गांव स्थित राजकीय स्कूल की नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ करने के आरोपी शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार शाम ही पुलिस ने आरोपी राजेश के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। सदर थाना पुलिस ने शिक्षक को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

पांच दिसंबर को राजकीय स्कूल के परिसर में 13 वर्षीय छात्रा के साथ शिक्षक राजेश ने छेड़छाड़ की थी। जानकारी मिलने पर स्कूल की कार्यवाहक प्रधानाचार्या ने इसकी शिकायत पुलिस को दी थी।

डीएसपी सुभाषचंद्र ने बताया कि शिकायत में आरोपी और पीड़िता की जानकारी नहीं दी गई थी। पुलिस टीम पूछताछ करने स्कूल पहुंची तो वहां कोई नहीं मिला। इसके बाद प्रधानाचार्या के बयान दर्ज करने पुलिस शहर स्थित उनके घर पहुंची। यहां बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी राजेश के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। डीएसपी ने बताया कि मंगलवार को पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश कर वहां से जेल भेज दिया गया।

बालिका मंच से भी पकड़ में आया एक मामला
राजकीय स्कूलों में छात्राओं से होने वाली छेड़छाड़ की घटनाओं पर नजर रखने के लिए शिक्षा विभाग ने बालिका मंच बना रखे हैं। महिला शिक्षिका को इनकी कमान है। 11 माह के अंदर दादरी जिले में शिक्षक द्वारा छात्रा से छेड़छाड़ के तीन मामले सामने आए हैं। इनमें से एक मामला बालिका मंच के जरिये उजागर हुआ है।

जिला शिक्षा विभाग शिक्षक की इस तरह ही हरकत को कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। पॉक्सो एक्ट के तहत जिस शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है, उसके खिलाफ विभाग द्वारा भी कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। – कृष्णा फौगाट, जिला शिक्षा अधिकारी, चरखी दादरी

इस मामले में संज्ञान लेते हुए सदर थाना में पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। – सुभाषचंद्र, डीएसपी, दादरी

Back to top button