सेक्स से पहले और सेक्स के बाद, जानिए लड़कियों के मन में रखता है कैसा ख्याल

पहली बार सेक्स से पहले महिलाओं के मन में यह सवाल बार-बार उठता है कि क्या उनका पार्टनर उनके लुक्स को पसंद करेगा? क्या वे अपने पार्टनर का पूरा साथ दे पाएंगी।

अपेक्षाओं की चिंता

शादी से पहले काउंसलिंग के लिए पहुंचने वाली गर्ल्स ज्यादार इस बात को लेकर परेशान रहती हैं कि क्या वे अपने होनेवाले पार्टनर की अपेक्षाओं पर खरी उतर पाएंगी। यह कहना है शहर के कई जाने-माने काउंसलर्स का।

ऑर्गेज़म की चिंता

महिलाओं को सबसे अधिक क्लिटरिस स्टिम्युलेशन से ऑर्गेज़म मिलता है ना कि इंटरकोर्स से। यह बात पिछले दिनों हुई कई स्टडीज में सामने आई है। इन स्टडीज की माने तो दुनियाभर में ऐसी महिलाओं की संख्या 70 प्रतिशत के करीब है, जिन्होंने इंटरकोर्स की जगह क्लिटरिस स्टिम्युलेशन से ऑर्गेज़म को फील किया है।

परफॉर्मेंस का डर

सिर्फ सेक्स से पहले नहीं सेक्स के दौरान भी महिलाओं के मन में इस तरह के सवाल उठते रहते हैं कि वे ऐक्ट के दौरान ठीक से परफॉर्म नहीं कर पा रही हैं, क्या उनका पार्टनर उसने संतुष्ट हो रहा है, क्या वे अपने रोल में फिट हैं या उन्हें कुछ और क्रिएटिव करना होगा? ऐसे सवाल लगातार उनके दिमाग में रहते हैं।

ऐसा पुरुषों के साथ भी होता है

ऐसा नहीं है कि ऑर्गेज़म का मुद्दा केवल महिलाओं से जुड़ा है। ऐसा पुरुषों के साथ भी होता है, जब वे लंबे इंटरकोर्स के बाद भी क्लाइमेक्स तक नहीं पहुंच पाते हैं। ऐसी स्थिति की कल्पना से ही महिलाएं एक अजीब से डर से भर जाती हैं।

जानें लड़कियां कितनी देर तक लेना चाहती है सेक्स का मजा..

पार्टनर से पूछें यह सवाल

असंतुष्ट रह जाने की स्थिति में ज्यादार महिलाएं और पुरुष अपने पार्टनर से यह बात खुलकर नहीं कह पाते हैं। इसलिए यह जिम्मेदारी दूसरे पार्टनर की बन जाती है कि वह अपने पार्टनर से इस बारे में सवाल पूछे और उसकी इच्छाओं के बारे में भी पूछे।
Back to top button