अपने रिश्ते की इन बातों को राज रखना ही होता है सही, वरना लोग उड़ाते हैं मजाक

हर रिश्ते में छोटे-मोटे झगड़े तो होते ही रहते हैं, लेकिन यदि ये झगड़े बढ़ने लगें तो इनकी वजह जानना जरूरी हो जाता है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि, किसी भी रिश्ते की नींव भरोसे पर ही टिकी होती है। अगर भरोसा टूट जाए तो रिश्ता टूटने तक की नौबत आ जाती है।

खासतौर पर अगर बात करें कपल्स की तो हर कपल अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए कई कदम उठाता है, पर कई बार न चाहते हुए भी उनकी छोटी सी गलती से उनका रिश्ता खतरे में आ जाता है। बहुत बार देखा गया है कि रिश्ते में खटास हमेशा तीसरे व्यक्ति की वजह से ही आती है। ऐसे में आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है।

दरअसल, अक्सर जब हम अपने रिश्ते की सीक्रेट बातें किसी तीसरे व्यक्ति को बताते हैं, तो जरूरी नहीं है कि वो तीसरा व्यक्ति आपका शुभचिंतक हो। इसी के चलते ये कहा जाता है कि, अपने रिश्ते की कुछ बातें किसी और से कभी न कहें।

पारिवारिक झगड़े के बारे में
अगर आपका आपके पार्टनर के साथ झगड़ा हुआ है, या फिर आपकी आपके पार्टनर से परिवार से नहीं बनती, तो इस बारे में भी किसी तीसरे को नहीं बताएं। ये आपके परिवार की बात है, जिसे आप और आपका पार्टनर ही सुलझा सकते हैं।

अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में
अगर आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ा खराब है , तो इस बात को अपने और अपने पार्टनर को ही रहने दें। अगर आप ये किसी और को बताएंगे, तो इस बात का बुरा आपके पार्टनर को लग सकता है।

अपने पार्टनर की कमी के बारे में
अगर आपके पार्टनर में कोई कमी है, तो उसे पार्टनर से ही बात करके दूर करें। कभी इस बारे में किसी तीसरे व्यक्ति को न बताएं क्योंकि कमी को आप या आपका पार्टनर ही दूर कर सकता है। तीसरा व्यक्ति सिर्फ आपकी बातों को सुनकर सका मजाक उड़ा सकता है।

अपने पार्टनर के सीक्रेट
अपने दोस्तों को भी अपने पार्टनर के सीक्रेट न बताएं। कुछ चीजें आपके और आपके पार्टनर के बीच ही रहनी चाहिए तो खासतौर पर ध्यान रखें कि अपने पार्टनर का सीक्रेट कभी किसी को न बताएं।

अपने क्वालिटी समय के बारे में
कभी भी अपने और अपने पार्टनर के क्वालिटी टाइम के बारे में किसी तीसरे को न बताएं। कई बार ऐसा होता है, जब आप किसी से अपनी पर्सनल बातें शेयर कर देते हैं, लेकिन तीसरा व्यक्ति आपकी भावनाओं का मजाक उड़ा सकता है।

Back to top button