सीएम योगी पहुंचे काशी, विकास कार्यों का लिया जायजा

पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियों को परखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात 9:26 बजे छत्ता द्वार पहुंचे. यहां से दर्शन-पूजन के लिए बाबा दरबार को सीधे रवाना हुए. गर्भगृह में करीब 15 मिनट तक सविधि दर्शन-पूजन किया. इसके बाद कॉरिडोर क्षेत्र का निरीक्षण करने निकले. लाहौरी टोला स्थित टूटे गणेश तक मुख्यमंत्री पैदल ही ध्वस्तीकरण के कार्यों का जायजा लिया. यहां कुछ भवनों को देख उनके अधिग्रहण के बारे में जानकारी ली.सीएम योगी पहुंचे काशी, विकास कार्यों का लिया जायजा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुनियाभर में काशी की पहचान अभी आध्यात्मिक नगरी के रूप में है. लेकिन जल्द ही काशी स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्तम सेंटर के रूप में जाना जायेगा. बीएचयू के महामना कैंसर संस्थान का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से बातचीत में सीएम योगी ने कहा कि पूर्वांचल के कैंसर के मरीजों को छोटे-छोटे इलाज के लिये भी मेट्रोपॉलिटन शहरों में जाना होता था लेकिन अब उन्हें बनारस में अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी.

कैंसर संस्थान का निरीक्षण
योगी ने मंदिर परिसर स्थित सीईओ कार्यालय में कारीडोर के कार्यों का समीक्षा बैठक की. इस दौरान मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल व सीईओ विशाल सिंह ने शिलान्यास से पहले की भवनों के अधिग्रहण व ध्वस्तीकरण की जानकारी के लिए पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन दिया. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कुंभ से लौटने वाले साधु-संतों की तैयारी में जल्द से जल्द जुट जाएं. उनके दर्शन-पूजन, ठहरने और भंडारे का प्रबंध करें.

Back to top button