लालू यादव ने कहा- आत्मघाती होगा राहुल का इस्तीफा, मोदी के आगे विपक्ष फेल

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद विपक्षी पार्टियों में हड़कंप मच गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे देने पर अड़ जाने के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने इस कदम को आत्मघाती बताया है. लालू ने अपने ट्विटर पर लिखा कि राहुल का इस्तीफे का ऑफर करना एक आत्मघाती कदम होगा. विपक्ष का एक ही लक्ष्य था कि वह भाजपा को हराए, लेकिन उसमें वह विफल रहे. लेकिन किसी एक चुनाव के नतीजों के आधार पर भारत के वास्तविक रूप को परिवर्तित ना करें.

एक अंग्रेजी अखबार को लालू यादव ने लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद इंटरव्यू दिया, जिसको उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया. लालू यादव ने कहा, ‘राहुल का अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना संघ परिवार के खिलाफ लड़ाई लड़ रही पार्टियों के लिए झटका होगा, ये बीजेपी के ट्रैप में गिरने जैसा होगा. जैसे ही गांधी परिवार से अलग कोई अध्यक्ष बनेगा, तो नरेंद्र मोदी-अमित शाह उसे राहुल-सोनिया के द्वारा रिमोट संचालित अध्यक्ष बताएंगे’.

लालू यादव ने कहा, ‘हर चुनाव की अलग कहानी होती है, इस चुनाव में बीजेपी के पास नरेंद्र मोदी जैसा निर्विवाद नेता था. लेकिन विपक्ष के पास कोई नेता नहीं था, जिसके कारण बिहार जैसे राज्य में भी भाजपा को बड़ा फायदा हो गया.’

इस चुनाव में बीजेपी की अप्रत्याशित जीत पर उन्होंने कहा कि इसमें साफ है कि मोदी की अगुवाई में बीजेपी की रणनीति काम कर गई है और विपक्ष की फेल हो गई है. चुनाव में हार-जीत होती रहती है लेकिन विपक्षी पार्टियों को हार नहीं माननी चाहिए. विपक्ष को लगातार अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने की जरूरत है.

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव अभी जेल में हैं, उनकी तबीयत काफी खराब भी है. बीते दिनों खबरें थीं कि लालू यादव ठीक से खाना नहीं खा रहे हैं. इस बार के चुनाव में राजद को बड़ा झटका लगा है और बिहार में उसका खाता भी नहीं खुल पाया है. वहीं, कांग्रेस भी इस बार 52 के आंकड़े तक ही पहुंची है जिसके बाद से ही राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़ गए हैं.

Back to top button