मोदी को टक्कर देने के लिये विपक्ष बना रहा ‘महाप्लान 2019’, पढ़े पूरी खबर

यूपी में बीजेपी की बंपर जीत ने विपक्षी दलों के फिर से अपनी रणनीति पर विचार करने को मजबूर कर दिया है. एक तरफ जहां बीजेपी 2019 का महाजंग जीतने के लिए अभी से रणनीति पर काम करना शुरू कर चुकी है तो दूसरी ओर विपक्ष भी नई रणनीति के साथ सामने आ रहा हैकांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों के नेताओं ने 2019 में मोदी मैजिक को मात देने के लिए सुझाव दिए हैं और इसमें सबसे ऊपर दिख रहा है कि अकेले कोई दल मोदी को हरा नहीं सकता ऐसे में तमाम दल एक साथ आ सकते हैं.

ये है महाप्लान 2019
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने इंडिया टुडे से खास बातचीत में इस बात को स्वीकार किया कि मोदी को हराना अकेले कांग्रेस के बूते की बात नहीं है. ऐसे में राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंदन बनाना होगा. सभी दलों को अपने हित अलग रख मोदी फैक्टर को हराने के लिए साथ आना होगा.

कांग्रेस में क्या हों बदलाव?
कांग्रेस में राहुल गांधी के खिलाफ उठते आवाज पर अय्यर ने कहा कि राहुल गांधी की अपनी जगह है लेकिन पार्टी के संगठन में बड़े बदलावों की जरूरत है. युवा नेताओं को महासचिव पद पर और अनुभवी नेताओं को कार्यसमिति में जगह देनी होगी. इसके अलावा क्षेत्रीय नेताओं को मजबूत करना होगा. मणिशंकर अय्यर ने कहा कि पंजाब की जीत मजबूत क्षेत्रीय नेता की जीत है. इससे हमें सीख लेनी होगी.

Back to top button