मिल गया जवाब, कोहली के बाद भारतीय टीम का कौन होगा कप्‍तान

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब ने अच्छा प्रदर्शन जरूर किया है लेकिन वो कभी इस टूर्नामेंट को नहीं जीत पाई है। अब आईपीएल के 13वें सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने एक मजबूत टीम खड़ी कर ली है। फ्रेंचाइजी ने कोच से लेकर कप्तान तक बदल डाला है।

 

टीम को जीत की राह दिखाने के लिए अनिल कुंबले जैसे दिग्गज खिलाड़ी को कोच बनाया गया है, वहीं केएल राहुल जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी गई है। इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल पर सबकी नजर रहेगी। राहुल पहली बार इतने बड़े मंच पर कप्तानी करेंगे। उन्हें कप्तान बनाने के मुद्दे पर कोच अनिल कुंबले ने भी मंगलवार को बड़ा बयान दिया।

स्पोर्ट्स चैनल को दिए खास इंटरव्यू में अनिल कुंबले ने केएल राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान बनाने की वजह बताई। उन्होंने कहा कि टीम में सब उनकी इज्जत करते हैं और वो प्रतिभाशाली हैं इसलिए राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है।

अनिल कुंबले ने कहा कि केएल राहुल काफी प्रतिभाशाली हैं। हम उनकी खासियत जानते हैं कि वो एक अच्छे बल्लेबाज और जरूरत पड़ने पर विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं। इसके अलावा उनकी टीम में काफी इज्जत है। वो पिछले दो सालों से टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बना रहे हैं। ये सब चीजें मायने रखती हैं। मुझे लगता है कि हम राहुल को हर तरह से समर्थन दे सकते हैं ताकि वो बतौर कप्तान पनप सकें।

बता दें अगर केएल राहुल इंडियन प्रीमियर लीग में बतौर कप्तान खुद को साबित करते हैं तो वो आगे चलकर टीम इंडिया की बागडोर संभालने के दावेदार भी बन सकते हैं। विराट कोहली के उत्तराधिकारी की बात करें तो केएल राहुल एक अच्छा नाम हैं। वो लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में लगातार खुद को साबित कर रहे हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि आगे चलकर वो टेस्ट क्रिकेट में फिर वापसी करेंगे। आईपीएल 2020 में उन्हें बतौर कप्तान काफी कुछ सीखने को मिलेगा। इसके अलावा उन्हें अनिल कुंबले जैसा मार्गदर्शक मिल रहा है जिन्हें काफी अनुभव है और वो खेल को समझने और किसी खिलाड़ी की प्रतिभा को निखारने में माहिर माने जाते हैं।

Back to top button