मध्य प्रदेश में सरकार बनाते ही कांग्रेस ने अपनाया ‘हिंदुत्व’ की राह

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ‘सॉफ्ट हिंदुत्व’ के एजेंडे पर चलती दिखाई दे रही है। इस दिशा में उसने अध्यात्म मंत्रालय बनाने के बाद अब एक हजार गोशालाएं खोलने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि पिछली सरकार ने बीते 15 साल में एक भी गोशाला नहीं खोली। हम अगले चार महीने में एक हजार गोशालाएं शुरू करने जा रहे हैं।मध्य प्रदेश में सरकार बनाते ही कांग्रेस ने अपनाया ‘हिंदुत्व’ की राह

बता दें कि कांग्रेस ने अपने ‘वचन-पत्र’ में गोशालाएं स्थापित करने का वादा भी किया था। कमलनाथ ने कहा कि हम वचन-पत्र में अपने वादे के मुताबिक प्रदेश में गोशालाएं स्थापित करेंगे। मंगलवार को हुई एक बैठक में मुख्यमंत्री ने गोशालाओं के बारे में दिशा-निर्देश दिए। राज्य में अभी 614 गोशालाएं चल रही हैं और ये सभी प्राइवेट सेक्टर में हैं। पहली बार होगा, जब सरकार गोशालाएं शुरू करेगी।

दो हजार करोड़ का किसान ऋण घोटाला

इस बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने यह जानकारी भी दी कि राज्य में किसानों की कर्जमाफी की प्रक्रिया के दौरान दो हजार करोड़ का ऋण घोटाला सामने आया है। यह प्रारंभिक आंकड़ा है। मुमकिन है, यह तीन हजार करोड़ तक पहुंच जाए। इस मामले में एफआईआर के आदेश दे दिए गए हैं।

Back to top button