मध्य प्रदेश के इस बीजेपी नेता से सीबीआई कोर्ट ने की पांच घंटे पूछताछ

जुबिली न्यूज़ डेस्क
लखनऊ. बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सीबीआई स्पेशल कोर्ट में बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मध्य प्रदेश बीजेपी के नेता जयभान सिंह पवैया के बयान दर्ज किये गए. ग्वालियर से लखनऊ आये जयभान सिंह से सीबीआई कोर्ट में करीब पांच घंटे तक गहन पूछताछ की गई. इस दौरान उनसे 1050 सवाल पूछे गए. बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सीबीआई कोर्ट 31 तक अपना फैसला सुना सकती है.

उल्लेखनीय है कि छह दिसम्बर 1992 को अयोध्या में बड़ी संख्या में उमड़ी कारसेवकों की भीड़ ने बाबरी मस्जिद को ध्वस्त कर दिया था. इस मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, उमा भारती और जयभान सिंह आदि का नाम पुलिस ने चार्जशीट में दर्ज किया था. 28 साल तक चली कानूनी प्रक्रिया के दौरान कई आरोपितों की मौत भी हो गई.
यह भी पढ़ें :अयोध्या के संतों को राम मन्दिर का मौजूदा माडल मंज़ूर नहीं
यह भी पढ़ें : ओवैसी ने बढ़ाई बिहार की सियासी धड़कन
यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : बूम-बूम अफरीदी को हुआ कोरोना
यह भी पढ़ें : क्या भाजपा की तरफ झुक रही हैं मायावती !
बाबरी मस्जिद गिराए जाने के बाद जिन लोगों के नाम चार्जशीट हुई थी उनमें से कई लोगों के घरों पर छापे मारे गए. बताया जाता है कि 1993 में जयभान सिंह के ग्वालियर स्थित घर पर भी छापा मारा गया था. यह छापा बाबरी मस्जिद की गायब हुई ईंटों की बरामदगी के लिए डाला गया था. जयभान सिंह के घर से बरामद कुछ नहीं हुआ था लेकिन उन्हें 13 दिन जेल में काटने पड़े थे.
सीबीआई कोर्ट में बयान दर्ज कराने के बाद जयभान सिंह पवैया ने बताया कि अगर राम के काम के लिए उन्हें कुर्बानी देनी पड़ी तो वह उसके लिए तैयार हैं.

Back to top button