बीजेपी के सबसे सीनियर नेता ने की मांग, जेएनयू के वीसी को हटाओ

नई दिल्‍ली। बीजेपी के दिग्‍गज और सीनियर नेता मुरली मनोहर जोशी ने मांग की है कि जेएनयू के वाइस चांसलर को हटा दिया जाए। बता दें कि जेएनयू के वाइस चांसलर को हटाने के लिए जेएनयू के स्‍ट्रडेंट आज प्रदर्शन कर रहे हैं।

बीजेपी

मुरली मनोहर जोशी ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के वाइस चांसलर एम. जगदीश कुमार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने जेएनयू के वाइस चांसलर को पद से हटाने की मांग की है।

बता दें कि बीजेपी नेता जोशी ने कहा कि सरकार ने वाइस चांसलर जगदीश कुमार से छात्रों और टीचरों से मिलकर विवाद को सुलझाने को कहा था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और हठी बने रहे। उन्होंने कहा कि अब जगदीश कुमार को जेएनयू वाइस चांसलर के पद से हटा देना चाहिए।

Also Read : देशभर में हो रही हिंसा पर पहली बार बोला सुप्रीम कोर्ट, कह दी बहुत बड़ी बात  

वहीं इससे पहले जेएनयू में हुई हिंसा के बाद छात्रों ने #VCHatao विरोध मार्च निकाल रहे हैं। इस दौरान राष्ट्रपति भवन और विजय चौक पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। नॉर्थ ब्लॉक और साउथ ब्लॉक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस बल पूरी रात तैनात रहेगी।

जेएनयू छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए उत्तर-दक्षिण ब्लॉक के पास सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। सुरक्षाकर्मियों की तैनाती का जायजा लॉ एंड ऑर्डर के स्पेशल सीपी आरएस कृष्णिया, नॉर्थ और साउथ ब्लॉक के दो डीसीपी ले रहे हैं।

बता दें कि जेएनयू हिंसा के बाद वीसी को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक मार्च कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी घायल भी हो गया। इसे लेकर जेएनयू छात्र संघ ने ट्वीट किया कि पुलिस की बर्बरता के आगे हमारा शांतिपूर्ण प्रदर्शन नहीं रुकेगा।

Back to top button