प्रथम आगत प्रथम पावत योजना के 11 जून से जमा होंगे आवेदन जिसके नाम भरा होगा फार्म वही जमा कर सकेगा

 केडीए ने प्रथम आगत प्रथम पावत के तहत 11 जून से 740 भवनों के लिए जमा होने वाले फार्मों के दौरान भीड़ को व्यवस्थित करने की तैयारी शुरू कर दी है। फार्म जमा करने वालों को आधार कार्ड या वोटर आइडी पहले दिखाना होगा, तभी प्रवेश मिलेगा।

फार्म जमा करने के लिए पचास-पचास भवनों के कंप्यूटर काउंटर खोले जाएंगे। बाकायदा रसीद मिलेगी इसमें आवंटी का नाम, फार्म जमा करने का समय और वेब से खिंची फोटो होगी। केडीए उपाध्यक्ष किंजल सिंह ने बताया कि फार्म जमा करने में पारदर्शिता बनाए रखने के साथ ही फर्जीवाड़ा भी नहीं होने दिया जाएगा। जिसके नाम फार्म भरा होगा वही जमा कर सकता है। इसकी फोटो अंदर आने से लेकर वेब तक होगी।

सभी को लगना होगा लाइन में

केडीए उपाध्यक्ष ने कहा कि योजना में कोई कोटा नहीं है। दिव्यांग और महिला सभी को एक साथ लाइन में लगना होगा। दिव्यांग के लिए एक हेल्पर की व्यवस्था कर दी जाएगी।

हर भवन में पहले दस फार्म जमा करने वालों की बनेगी सूची

हर भवन में पहले दस फार्म जमा करने वालों की सूची बनेगी। फार्म के साथ भïवन की लागत का दस फीसद धनराशि का डीडी (डिमांड ड्राफ्ट) और आधार कार्ड लगाना होगा। पहले वाले को ही भवन दिया जाएगा, अगर फार्म में कमियां होंगी तो दूसरे को प्राथमिकता दी जाएगी। इसीलिए दस लोगों की सूची तैयार होगी। 11 से 17 जून तक फार्म जमा होंगे। अगर पहले ही दिन सभी भवनों के आवंटी आ गए तो फिर फार्म नहीं जमा होंगे। दो बजे तक फार्म जमा किए जाएंगे।

चार दिन में छह हजार फार्म बिके

चार दिन में अब तक छह हजार फार्म बिक चुके हैं। फार्म जमा करने वालों की संख्या को देखते हुए उस दिन भारी फोर्स की व्यवस्था की जाएगी। माना जा रहा है कि पहले फार्म जमा करने के लिए लोग रात से ही केडीए में डेरा डाल देंगे। अभी फार्म खरीदने के लिए सुबह सात बजे से लाइन लग रही है।

244 संपत्तियों की होगी ई नीलामी

केडीए विभिन्न योजनाओं में 244 आवासीय, व्यावसायिक और औद्योगिक संपत्तियों की ई नीलामी कराने जा रहा है। दयानंद विहार, आजाद नगर, कैनाल पटरी, जवाहरपुरम् सेक्टर छह से 12, पनकी, इस्पात नगर, डब्ल्यू ब्लाक जूही, एस ब्लाक जूही, पनकी औद्योगिक क्षेत्र, ओ ब्लाक किदवई नगर में आवासीय, व्यावसायिक और औद्योगिक भवन और भूखंड की ई नीलामी की जाएगी। मोबाइल के जरिये कहीं से भी बोली लगा सकते हैं। 

Back to top button