अगले 24 घंटों में देश के कई राज्‍यों में आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना

मानसून का समय पूरा हो जाने के बावजूद देश के कई इलाकों में अभी भी बारिश जारी है। मौसम के जानकारों का अनुमान है कि अभी देश के कई राज्‍यों के अनेक शहरों में बारिश हो सकती है। कुछ राज्‍यों में भारी बारिश का खतरा है और यहां बारिश मुसीबत बन सकती है। आइये जानते हैं अगले 24 घंटों में कहां बारिश की संभावना है और शेष भारत में कहां पर कैसा मौसम रहेगा।

हिमाचल प्रदेश और जम्‍मू-कश्‍मीर में बारिश की संभावना है। हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर, चंबा, हमीरपुर, कांगड़ा, किन्नौर, कुल्लू, लाहुल और स्पीति, मंडी, शिमला, सिरमौर, सोलन सहित जम्‍मू-कश्‍मीर के अनंतनाग, बडगाम, बांदीपोर में कुछ स्थानों पर बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

अगले 24 घंटों के दौरान गुजरात में मौसम बदल सकता है। अनुमान है कि यहां सौराष्ट्र व कच्छ समेत गुजरात में पश्चिमी हिस्सों में बारिशहो सकती है। पोरबंदर, राजकोट व जूनागढ़ में यह बारिश होने के आसार हैं।

जम्‍मू-कश्‍मीर में ही डोडा, गांदरबल, जम्मू, कारगिल, कठुआ, किश्तवाड़, कुलगाम, कुपवाड़ा, लेह, पुलवामा, पंच, राजौरी, रामबन, रियासी, सांबा, शुपियान, श्रीनगर और उधमपुर में कुछ स्थानों पर बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई गई है।

गोवा: क्रैश हुआ MIG-29K फाइटर एयरक्राफ्ट, दोनों पायलट…

अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा उत्तराखंड के भी अलग-अलग स्थानों पर बारिश हो सकती है। यहां पर कई स्थानों पर भूस्खलन और लगातार बारिश से यातायात बाधित हो सकता है। ऐसे में पहाड़ी इलाकों में जाने वालों को सतर्क होना पड़ेगा।

तमिलनाडु और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में जहां हल्की एवं मध्यम बारिश होगी, वहीं कुछ स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा, केरल, तटीय कर्नाटक, पश्चिम राजस्थान और आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान ही दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और पंजाब में भी एक-दो स्थानों पर बारिश की संभावना है।

जहां तक दक्षिण भारत की बात है, यहां मानसून अभी विदा नहीं हुआ है। केरल, तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश में अभी कुछ स्‍थानों पर हल्‍की बारिश देखने को मिल सकती है।

Back to top button