गोवा: क्रैश हुआ MIG-29K फाइटर एयरक्राफ्ट, दोनों पायलट…

गोवा में वायुसेना के मिग एयरक्राफ्ट के क्रैश होने की सूचना है। भारतीय नौसेना का यह फायटर एयरक्राफ्ट MIG 29K बताया जा रहा है जो उड़ान भरने के साथ ही क्रैश हो गया। खबर लिखे जाने तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी। शुरुआती जानकारी के अनुसार Mig-29K ने ट्रेनिंग मिशन के लिए उड़ान भरी और इसके ठीक बाद यह क्रैश हो गया। जो जेट हादसे का शिकार हुआ वो फायटर जेट का ट्रेनर वर्जन था। गनीमत रही की समय पर दोनों पायलट्स ने एजेक्ट कर लिया था।

शुरुआती जानकारी के अनुसार, नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक मंडवाल ने बताया है कि उड़ान भरने के बाद MIG-29K के इंजर में आग लग गई थी और इस वजह से यह हादसा हो गया है। इसे उड़ा रहे पायलट्स कैप्टन एम शेवखंड और कमांडर दीपक यादव ने वक्त रहते एजेक्ट कर लिया। हादसे की सूचना मिलते ही नौसेना की जांच टीमें दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गई थीं और मामले में की जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

आज राहुल गांधी के खिलाफ, बीजेपी देश भर में करेगी प्रदर्शन

खबर लिखे जाने तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी। यह विमान 2013 में वायुसेना द्वारा खरीदा गया था। यह रूसी फायटर जेट हैं और बहुत आधुनिक फायटर जेट हैं जो जो गोवा में स्थित आईएनएस बेस हंस पर तैनात रहते हैं।

 

Back to top button