ट्रंप ने चीन के सामानों पर शुल्क बढ़ाने की समयसीमा बढ़ाई, किम के साथ बातचीत में मदद के लिए की प्रशंसा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के सामानों पर शुल्क बढ़ाने की समयसीमा एक मार्च से आगे बढ़ाने की घोषणा की। ट्रंप ने कहा कि चीन के साथ व्यापार वार्ता में उल्लेखनीय प्रगति को देखते हुए यह किया जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने जल्द ही फ्लोरिडा के मार-ए-लागो (Mar-a-lago) रिसॉर्ट में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की मेजबानी करने की भी घोषणा की। हालांकि इसकी तिथि की जानकारी नहीं दी गयी।ट्रंप ने चीन के सामानों पर शुल्क बढ़ाने की समयसीमा बढ़ाई, किम के साथ बातचीत में मदद के लिए की प्रशंसा

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अमेरिका ने बौद्धिक संपदा संरक्षण, प्रौद्योगिकी हस्तांतरण, कृषि, सेवा, मुद्रा और कई अन्य मुद्दों समेत महत्वपूर्ण संरचनात्मक मुद्दों पर चीन के साथ व्यापार वार्ता में महत्वपूर्ण प्रगति की है। उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण प्रगति को देखते हुए मैं चीन के सामानों पर शुल्क बढ़ाने की समयसीमा एक मार्च से आगे बढ़ाने की घोषणा करता हूं। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि दोनों पक्ष अतिरिक्त प्रगति करें, इसे ध्यान में रखते हुए हम मार-ए-लागो  में मेरे और चिनफिंग के बीच सम्मेलन पर विचार कर रहे हैं। ट्रंप ने उत्तर कोरिया के साथ बातचीत में मदद के लिये भी रविवार को शी जिनपिंग की प्रशंसा की।

Back to top button