Pakistan के विमान में ‘बदबू’ से मचा हड़कंप, दुबई से इस्लामाबाद जा रही थी फ्लाइट

दुबई से इस्लामाबाद जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की एक फ्लाइट में उस वक्‍त तनाव भरी स्थिति‍ पैदा हो गई जब यात्रियों ने फूड स्‍टोरेज एरिया से जलने की बदबू आने की बात कही। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार जानकारी मिलते ही इमरजेंसी घोषित की गई। त्वरित कार्रवाई के लिए दुबई हवाई अड्डे पर फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस सहित आवश्यक सेवाओं की तैनाती की गई।

दुबई से इस्लामाबाद जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की एक फ्लाइट में उस वक्‍त तनाव भरी स्थिति‍ पैदा हो गई जब यात्रियों ने फूड स्‍टोरेज एरिया से जलने की बदबू आने की बात कही।

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जानकारी मिलते ही इमरजेंसी घोषित की गई। त्वरित कार्रवाई के लिए  दुबई हवाई अड्डे पर फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस सहित आवश्यक सेवाओं की तैनाती की गई।

उड़ान चालक दल द्वारा गहन जांच के बाद विमान को अंततः इस्लामाबाद के लिए प्रस्थान के लिए मंजूरी दे दी गई। पीआईए के प्रवक्ता ने उड़ान के दौरान धुआं निकलने के परिणामस्वरूप उड़ान में देरी की पुष्टि की।

पाकिस्‍तान के आठ शहरों से उड़ान भर रहे विमान  

यह घटना पीआईए के हज के बाद उड़ान संचालन की शुरुआत के बीच हुई, जो 9 मई को शुरू हुई और 10 जून, 2024 तक जारी रहेगी। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइन इस्लामाबाद, कराची, लाहौर, पेशावर, मुल्तान, क्वेटा, सियालकोट और सुक्कुर सहित पाकिस्तान के आठ शहरों से जेद्दा और मदीना के लिए सीधी उड़ान की सुविधा प्रदान कर रही है।

प्रवक्ता ने दोहराया कि पीआईए का लक्ष्य इस अवधि के दौरान 170 उड़ानों के माध्यम से लगभग 34,000 इबादतगारों की सेवा करना है, जिसमें सरकार प्रायोजित और निजी दोनों इबादतगारों को शामिल किया जाएगा।

विशेष रूप से, कराची या इस्लामाबाद से अपनी यात्रा शुरू करने वाले यात्री रोड टू मक्का प्रोजेक्ट के सौजन्य से हवाई अड्डे पर सऊदी आव्रजन सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

बच्‍चे का शव छोड़कर निकल गई थी PIA की फ्लाइट

पीआईए के साथ लापरवाही की घटनाएं आम हैं, एक दिन पहले, इस्लामाबाद से स्कर्दू जा रहे पीआईए विमान के कर्मचारी छह साल के एक लड़के के शव को उस पर रखना भूल गए थे, जबकि उसके दुखी माता-पिता इस बात से अनजान थे, जबकि फ्लाइट उड़ान भर चुकी थी।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, मृतक बच्चे के माता-पिता इस बात से लगे सदमे से बेहोश हो गए कि उनके बेटे का शव इस्लामाबाद के हवाई अड्डे पर छोड़ दिया गया।

Back to top button