लघु सचिवालय की चौथी मंजिल में लगी आग

नारनौल के लघु सचिवालय में आग लगने से हड़कंप मच गया। दमकल विभाग की चार गाड़ी मौके पर पहुंची और करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। सुबह करीब साढे पांच बजे आसपास के लोगों को लघु सचिवालय की चौथी मंजिल से धुआं निकलता दिखाई दिया।

नारनौल लघु सचिवालय की चौथी मंजिल में बने एनआईसी व एक्साइज विभाग के कार्यालय में आग लग गई। प्रथम दृष्टया में आग शाॅर्ट सर्किट की वजह से लगी है। आग लगने की सूचना आसपास के लोगों ने दी। जिसके बाद दमकल विभाग की चार गाड़ी मौके पर पहुंची और करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि इससे पहले नेशनल इन्फॉर्मेशन सेंटर (एनआईसी) कार्यालय का ज्यादातर सामान जलकर राख हो चुका था।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार सुबह करीब साढे पांच बजे आसपास के लोगों को लघु सचिवालय की चौथी मंजिल से धुआं निकलता दिखाई दिया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने वहां मौजूद कर्मचारियों को आवाज लगाकर आग लगने की जानकारी दी। आग लगने की सूचना पर हड़कंप मच गया और प्रशासन के अधिकारी व दमकल विभाग को आग लगने की जानकारी दी गई। जिसके बाद दमकल विभाग की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

वहीं, आग लगने की सूचना पर एडीसी दीपक बाबूलाल करवा ने मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया। बताया जा रहा है कि एनआईसी कार्यालय का ज्यादातर सामान जलकर खराब हो गया। जिससे रिकार्ड भी नष्ट हो गया है। एनआईसी के कार्यालय के नजदीक एक्साइज विभाग के एक कार्यालय में भी आग लग गई। हालांकि बचाव यह  रहा है इन कार्यालयों के पास वाले कमरे में पकड़ी गई शराब रखी हुई थी। अगर आग उस कमरे तक पहुंच जाती तो आग विकराल रूप धारण कर सकती थी। लेकिन राहत की बात यह रही कि दमकल विभाग व प्रशासन ने आग पर जल्द ही काबू पा लिया। जिससे ज्यादा नुकसान होने से बच गया। 

एक्साइज व एनआईसी कार्यालय में हुआ नुकसान
लघु सचिवालय में आग लगने से सबसे ज्यादा एनआईसी व एक्साइज कार्यालय में नुकसान हुआ है। अब दोनों कार्यालयों से सामान निकालने में प्रशासन जुटा हुआ है। इसके बाद ही नुकसान के बारे में सही आंकलन हो सकेगा।

अधिकारियों के अनुसार
आग लगने की जानकारी सुबह साढे पांच बजे मिली थी। जिसके बाद दमकल विभाग व प्रशासन ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया था। अब रिपोर्ट के बाद ही आग से हुए नुकसान के बारे में पता चल सकेगा। -दीपक बाबूलाल करवा, एडीसी नारनौल।

दमकल विभाग को आग लगने की सूचना मिलते ही 4 गाड़ी मौके पर पहुंच गई थी। जिसके बाद करीब आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया गया था। -राजबीर सिंह, दमकल विभाग अधिकारी नारनौल।

Back to top button