बैग का ज्यादा हो गया वजन, एयरपोर्ट पर चुकाने पड़ते पैसे, शख्स ने भिड़ाया ऐसा दिमाग

लोगों को ट्रेनों में यात्रा करना इसी वजह से पसंद है, क्योंकि उसमें सामानों के वजन पर कोई खास रोक-टोक नहीं होती. लोग भारी सूटकेस लेकर आराम से चढ़ जाते हैं. पर प्लेन में ऐसा नहीं है. आप चेक-इन बैगेज में कितने वजन का सामान ले जा सकते हैं और कैबिन के अंदर कितना, वो सब तय रहता है. ऐसे में जब बैग का वजन ज्यादा हो जाता है तो एयरलाइन कंपनी आपने ज्यादा रुपये बैगेज फीस के रूप में मांगते हैं और तब ज्यादा वजन वाले बैग ले जाने देते हैं. ब्रिटेन एक शख्स के साथ भी एयरपोर्ट (Man wear 13 shirts to avoid baggage fees) पर ऐसा ही हुआ, इस वजह से उसने पैसे देने से खुद को जिस तरह बचाया, वो जानकर लोग हैरान हुए जा रहे हैं.

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार कार्डिफ (Cardiff, Wales) के रहने वाले फिल लिस्ले (Phil Lisle) ब्रिसल (Bristol) से अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने स्पने के बेनिडॉर्म (Benidorm) जा रहे थे. उन्होंने ईजीजेट एयरलाइन से अपनी बुकिंग की थी. पर उनका एक लेदर बैग काफी भारी हो गया, जिसकी वजह से ब्रिटेन के ब्रिसल एयरपोर्ट पर उन्हें 5 हजार रुपये चुकाने पड़े. उन्होंने बताया कि बैग उन्होंने यूं ही ढेर सारे पकड़े भर लिए थे, जो काफी सस्ते थे. उनकी कुल कीमत 5 हजार रुपये तक नहीं थी, जितना उन्हें कपड़े ले जाने में देना पड़ा.

शख्स ने पहले लिए बैग के सारे कपड़े
इसलिए उन्होंने तय कर लिया कि जब वो अपनी छुट्टियां मनाकर लैटेंगे तो बेनिडॉर्म एयरपोर्ट पर रुपये नहीं देंगे. इसके लिए उन्होंने दिमाग भिड़ाया और कपड़ों को बैग में रखने की जगह पहन लिया. आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने 13 शर्ट, 2 पैंट, 4 शॉर्ट्स और 4 अंडरवियर को पहन लिया. पहले उन्होंने कसी हुई, छोटी शर्ट पहनी और फिर बड़ी शर्ट्स को पहना. उनके दोस्तों को भी ये देखकर अजीब लगा और उन्होंने फिल से पूछा कि वो कितनी शर्ट पहने हैं, तो उन्होंने बात को टाल दिया. एयरपोर्ट पर जब वो इस हालत में पहुंचे तो लोग भी उन्हें घूरने लगे.

लोग देखकर हो गए हैरान
फिल को लगा था कि जब वो फ्लाइट के अंदर पहुंचेंगे तो शायद एयरपोर्ट स्टाफ उन्हें देखकर भड़केगा और वो किसी मुश्किल में फंस सकते हैं. पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. स्टाफ ने भी उन्हें देखकर मजाक करना शुरू कर दिया. जब वो अंदर अपनी सीट पर पहुंचे, तो एक-एक कर अपने अतिरिक्त कपड़े उतार दिए. उन्होंने कहा कि पैसे बचाना तो एक कारण था ही, वो ये भी देखना चाहते थे कि उन्हें ऐसा करने से रोका जाता है या नहीं.

Back to top button