छुट्टी के दिन नगर परिषद आयुक्त घर पर ले रहा था 50 हजार की रिश्वत, एसीबी ने पकड़ा

जालौर। जालोर नगर परिषद आयुक्त त्रिकमदान चारण को रविवार को एसीबी ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। चारण ने रिश्वत छुट्टी के दिन घर पर ही ली। वहां जाल बिछाए एसीबी ने चारण को नोटों सहित दबोच लिया। जानिए क्या है मामला ….
छुट्टी के दिन नगर परिषद आयुक्त घर पर ले रहा था 50 हजार की रिश्वत, एसीबी ने पकड़ा
– एसीबी के उप अधीक्षक अन्नराजसिंह राजपुरोहित ने बताया कि नगर परिषद आयुक्त त्रिकमदान चारण ने राजेंद्र नगर निवासी डायाराम माली से राहत कल्याण शिविर का पट्‌टा जारी करने के बदले एक लाख रुपए की मांग की। माली ने कहा कि इतने पैसे तो वह नहीं दे पाएगा तो चारण ने कागज पर लिख कर बताया कि 60 हजार रुपए में काम हो जाएगा। इस पर चारण ने माली से 20 जुलाई को 10 हजार रुपए ले लिए तथा शेष 50 हजार रुपए बाद में देने को कहा।

ये भी पढ़े: अभी अभी हुआ ऐतिहासिक फैसला: कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को मिलेगी सरकारी नौकरी देगी सरकार

– माली ने इसकी शिकायत एसीबी में की। राजपुरोहित ने 28 जुलाई को इस मामले का सत्यापन कराया। शिकायत सही पाए जाने पर एसीबी ने अपना जाल बिछाया।

– एसीबी ने माली से कहा कि वह चारण से पूछे कि उसे कब और कहां पैसे पहुंचाए। इस पर चारण ने माली को 50 हजार रुपए लेकर अपने घर बुला लिया।
– एसीबी ने तैयारी कर ली। माली को केमिकल लगे नोट दिए जो उसे चारण को देने थे।
– माली चारण के घर पहुंचा और चारण को 50 हजार रुपए दिए। चारण ने रुपए लेकर अपनी जेब में रख लिए।
– माली ने एसीबी को इशारा कर दिया। इशारा मिलते ही एसीबी वहां आ धमकी और चारण को नोट के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया। एसीबी ने चारण की दाहिनी जेब से यह राशि बरामद कर ली।
 
पहले से थीं शिकायतें
– अन्नराजसिंह राजपुरोहित ने बताया कि चारण के खिलाफ पहले भी शिकायतें मिल चुकी हैं। वह पैसों के लिए कई फाइलें अटकाता रहा है। इस पर सत्यापन कराते ही वह ट्रैप हो गया।
Back to top button