उत्तरी कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में आज सुबह हुई समाप्त

उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा जिले के लडूरा क्षेत्र में रविवार दोपहर से शुरू हुर्इ मुठभेड़ आज सुबह खत्म हो गई। सुरक्षाबलों ने रिहायशी इलाके में छुपे दोनों आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है आैर इलाके में आैर आतंकियों के छिपे होने के संदेह पर सर्च आपरेशन चलाया हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा में आतंकियों के छिपे होने सूचना मिली थी। रविवार दोपहर बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। लडूरा क्षेत्र में चल रही इस मुठभेड़ में आतंकियों ने रविवार शाम तक एक आतंकी को मार गिराया था। अंधेरा हो जाने के बाद मुठभेड़ स्थल पर प्रकाश की विशेष व्यवस्था की गइ थी ताकि छिपे हुए आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग न निकलें। रात भर चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों बलों ने सुबह तड़के भारी हथियारों का इस्तेमाल किया आैर दूसरे आतंकी को भी मार गिराया। सेना को इलाके में आैर आतंकियों के मौजूद होने का संदेह है, सभी आतंकियों के खात्में के लिए अभी भी सर्च आपरेश्न जारी है।

यह अभियान सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की एसआेजी ने चलाया हुआ था। दोनों आतंकियों के मारे जाने के बाद उनके शवों को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिया है। अभी तक उनकी पहचान नहीं हो पाइ है परंतु अभी भी इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों का कहना है कि छिपे आतंकवादियों को सबसे पहले आत्मसमर्पण करने के लिए भी कहा गया था लेकिन आतंकियों ने इसे अनसुना कर दिया। मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुए हैं।

Back to top button