इमरान खान: करतारपुर कॉरिडोर सिख श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए तैयार

भारतीय सिख श्रद्धालुओं के लिए नौ नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर खुल जाएगा. आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमारान खान ने करतारपुर कॉरिडोर की मनमोहक तस्वीर साझा की. उन्होंने इसके साथ लिखा कि करतारपुर सिख श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए तैयार है.

इमरान खान ने आज गुरुद्वारा दरबार साहिब की कई तस्वीर साझा करते हुए कहा कि गुरु नानक जी के 550 वें जन्मोत्सव समारोह के लिए रिकॉर्ड समय में करतारपुर को तैयार करने के लिए सरकार को बधाई देना चाहता हूं.

कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैंकॉक में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि गुरु नानक देव का संबंध केवल सिख धर्म से नहीं था, बल्कि उनके विचार पूरे विश्व एवं मानवता की धरोहर हैं. पीएम मोदी ने भारतीय मूल के लोगों के समारोह में गुरु नानक देव के 550 प्रकाश पर्व के अवसर पर उनकी याद में सिक्का जारी किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘आपको पता होगा कि कुछ दिनों में करतारपुर साहिब के साथ सीधा संपर्क स्थापित हो जाएगा. करतारपुर गलियारा नौ नवंबर को खुलने के बाद भारतीय श्रद्धालु करतारपुर साहिब सीधे जा सकेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप अपने परिवार के साथ भारत आएं और गुरु नानक देव की विरासत का अनुभव लें.’’

Back to top button