आर्मी कैंटीन में पतंजलि आंवला जूस की बिक्री पर लगी रोक

मुंबई। योग गुरु रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के पतंजलि आंवला जूस की बिक्री पर कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट (CSD) ने रोक लगा दी है। जानकारी के मुताबिक एक सरकारी लैबरेटरी ने इस जूस को अपने मापदंडों में बेहतर नहीं पाया था। इसके बाद सीएसडी ने इस उत्पाद की बिक्री पर रोक लगा दी है।

आर्मी कैंटीन में पतंजलि आंवला जूस की बिक्री पर लगी रोकसीएसडी की ओर से 3 अप्रैल 2017 को एक पत्र जारी किया गया है। इसमें सभी डिपो को निर्देशित किया गया है कि मौजूदा स्टॉक के लिए वे सभी एक डेबिट नोट बनाएं ताकि उसे लौटाया जा सके। पतंजलि आयुर्वेद ने शुरुआत में जो उत्पाद बाजार में उतारे थे, उनमें आंवला जूस शामिल था।

बाजार में आंवला जूस की सफलता के बूते ही कंपनी ने दो दर्जन से ज्यादा वर्गों में अपने उत्पाद बाजार में उतारे थे। कंपनी का दावा था कि उनका उत्पाद अन्य कंपनियों के उत्पादों के मुकाबले सेहत के लिए और बेहतर था।

इस मामले पर दो अधिकारियों का कहना था,’इस बैच की जांच कोलकाता की सेंट्रल फूड लैबरेटरी में की गई थी। जांच में उत्पाद को उपयोग के लिए ठीक नहीं पाया गया। पतंजलि ने आर्मी की सभी कैंटीनों से आंवला जूस को वापस ले लिया है।’

Back to top button