अजित पवार उद्धव ठाकरे सरकार में शामिल हो सकते: सूत्र

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने शनिवार को 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया.

शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के महागठबंधन को विश्वास मत के लिए न्यूनतम 145 वोट की जरूरत थी और उन्हें कुल 169 मत मिले. अब सबका ध्यान प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री पद पर है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सूत्रों का दावा है कि अजित पवार उद्धव ठाकरे सरकार में शामिल हो सकते हैं लेकिन उप-मुख्यमंत्री का पद उन्हें मिलेगा या नहीं, अब तक यह तय नहीं है.

एनसीपी सूत्रों के मुताबिक, उद्धव सरकार में मंत्रियों की लिस्ट भी फाइनल हो चुकी है. शिवसेना के मुख्यमंत्री समेत कुल 16 मंत्री शामिल होंगे. इसके अलावा एनसीपी के 15 और कांग्रेस के 12 मंत्री सरकार में शामिल किए जा सकते हैं. बता दें, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार ने अपना काम तो शुरू कर दिया है लेकिन मंत्री पद का बंटवारा अभी होना बाकी है.

उद्धव सरकार ऐसा कोई मौका नहीं देना चाहती जिससे विपक्षी बीजेपी को कुछ बोलने का मौका मिले. शपथ लेते ही उद्धव सरकार ने आरे में मेट्रो शेड निर्माण का काम रोक दिया है क्योंकि यह उनके घोषणा पत्र में शामिल था. इसे सरकार का बड़ा कदम माना जा रहा है लेकिन लोगों का ध्यान इस ओर है कि सरकार में मंत्री पद का बंटवारा कब होगा और किसे कौन पद मिलेगा.

Back to top button