वाराणसी : गर्मी में नौ घंटे बिजली बिना रहेंगे 10 हजार उपभोक्ता

33 केवी विद्युत उपकेंद्र बीएचयू और ठठरा व उससे निकलने वाले फीडरों से बुधवार 10 अप्रैल को दिनभर बिजली आपूर्ति नहीं होगी। बीएचयू उपकेंद्र से आरडीएसएस योजना के तहत मरम्मत कार्य के लिए सुबह 10 से शाम पांच बजे तक और ठठरा उपकेंद्र में कंट्रोल पैनल व उससे संबंधित बिजनेस प्लान के कार्यों के मद्देनजर सुबह नौ से शाम छह बजे तक शटडाउन लिया जाएगा। इससे दोनों उपकेंद्रों से जुड़े लगभग 10 हजार उपभोक्ताओं को पूरे दिन बिना बिजली के मुश्किलें झेलनी पड़ेंगी। इसके अलावा तीन उपकेंद्रों पर एक से लेकर तीन घंटे तक का शटडाउन लिया जाएगा।

बीएचयू उपकेंद्र से डॉ. हरिशंकरा नंद हॉस्पिटल से हनुमान नगर मोड़ तक और आसपास के इलाकों में बिजली आपूर्ति होती है। बुधवार केबल लगाने के काम के कारण इस उपकेंद्र से दिन में सात घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। इस उपकेंद्र से पांच हजार के करीब उपभोक्ता जुड़े हैं। इनमें कॉमर्शियल कनेक्शन भी हैं।

ठठरा उपकेंद्र और उससे संचालित फीडरों से भी पांच हजार के आसपास उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति की जाती है। मौसम गर्म होने के साथ ही बिजली का लोड बढ़ गया है। इस बीच विद्युत वितरण खंड द्वितीय ठठरा उपकेंद्र पर बुधवार को 33 केवी कंट्रोल पैनल और उससे संबंधित अन्य कार्य कराने जा रहा है। इसके लिए नौ घंटे का शटडाउन लिया जाएगा।

अधिशासी अभियंता के मुताबिक सुबह नौ से शाम छह बजे तक आपूर्ति बाधित रहेगी। इसी तरह 33 केवी रानीपुर उपकेंद्र से निकलने वाले सभी फीडरों पर सुबह 11 से 11:30 बजे तक शटडाउन लिया जाएगा। जबकि सेकंड सर्किल में सड़क चौड़ीकरण के कार्य के चलते 33 केवी लेढ़ूपुर और उदयपुर उपकेंद्रों से भी सुबह 11 से दो बजे तक तीन-तीन घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। इससे लमही, गोइठहां, सोयेपुर, आशापुर, रमरेपुर और आसपास के इलाकों में बिजली आपूर्ति नहीं होगी।

Back to top button