साइकिल पर बैठे थे माता-पिता, छोटे बच्चे ने चढ़ाने में की मदद!

सोशल मीडिया वो जगह है, जहां आपको तरह-तरह की चीज़ें देखने को मिल जाती हैं. लड़ाई-झगड़े और हंसी-मज़ाक वाले वीडियो भी दिखते रहते हैं. कई बार सोशल मीडिया पर अक्सर हमें जीवन की सीख देने वाले और हमें प्रेरित करने वाले वीडियो भी दिख जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो अब इंटरनेट पर वायरल हो रहा और लोगों का दिल जीत रहा है.

बच्चों को संवेदना और दया सिखाने के लिए तरह-तरह की कहानियां सुनाई जाती हैं. इस वक्त एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बेटा अपने पिता का हाथ बंटा रहा है. आप इसमें देख सकते हैं कि बच्चे की उम्र कम है लेकिन वो अपनी ज़िम्मेदारी को समझ रहा है और अपने पैरेंट्स की मदद कर रहा है.

माता-पिता की मदद कर रहा बच्चा
वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं एक पुल महिला और पुरुष साइकिल पर बैठकर जा रहे हैं. पुल पर काफी चढ़ाई है, जिससे साइकिल चलाने वो शख्स को साइकिल आगे बढ़ाने में दिक्कत हो रही है. उनकी मदद करने के लिए एक 10-11 साल का लड़का साइकिल को धक्का मार रहा है. अपने माता-पिता की मदद करने के लिए बच्चे का ये तरीका देखकर लोगों का दिल पसीज रहा है. वे बच्चे की तारीफ भी कर रहे हैं और उससे संवेदना भी ज़ाहिर कर रहे हैं.

लोग बोले- क्या संस्कार है!
इस वीडियो को एक्स पर @mpanktiya नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. शेयर किए जाने से खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को करीब 3 लाख लोग देख चुके हैं. लोग वीडियो पर जमकर प्यार लुटा रहे हैं और बच्चे की तारीफों के पुल बांट रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- माता-पिता ने अच्छे संस्कार दिए हैं. हालांकि कुछ यूज़र्स को ये अजीब लगा कि मां साइकिल पर बैठी है और बच्चा धक्का लगा रहा है. अगर वो उतर जाए तो काम आराम से हो जाता.

Back to top button