कोहली ने कहा- 5 जनवरी आने दीजिए, हम पूरी तरह तैयार हैं

भारतीय टीम ने 2013 में दक्षिण अफ्रीका के अपने पिछले दौरे के बाद से लंबा सफर तय किया है लेकिन कप्तान विराट कोहली को कोई भम्र नहीं है। वह जानते हैं कि पांच जनवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज को लेकर क्या उम्मीद की जा रही है।  
कोहली ने कहा- 5 जनवरी आने दीजिए, हम पूरी तरह तैयार हैं  दौरे में अपने पहले अभ्यास सत्र के बाद मीडिया से मुखातिब कोहली ने कहा कि हम यहां जिस चीज के लिए आए हैं उसके लिए पूरी तरह तैयार हैं। मिलने वाली चुनौती को लेकर कोई भ्रम नहीं पाल रखा है। पांच जनवरी को आने दीजिए, हम उसके लिए पूरी तरह तैयार हैं। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका का पहला दौरा 1992 में किया था और तब से एक टेस्ट सीरीज भी नहीं जीती है। 

कोहली ने कहा, हमने चार साल में लंबा सफर तय किया है और अब हम पहले के मुकाबले अपने खेल को बेहतर समझते हैं। निजी तौर पर कहूं तो मैं अपने खेल को चार साल पहले की अपेक्षा बेहतर समझने लगा हूं। हमें पता है कि कैसे पलटवार करना है। कैसे मौके बनाने हैं। 

चार साल में समझ और जागरूकता दोनों बढ़ी है। हमें पता है कि यहां घरेलू मैदानों से अलग पिच होगी। पिछली बार भी ऐसा कहा गया था कि बाउंस होगा और शार्टपिच गेंदों पर हमें संघर्ष करना पड़ेगा लेकिन मेरा मानना है हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। कोहली का मानना है कि टीम का स्तर अच्छा है जिससे सीरीज जीतने का विश्वास मिलता है। 

बता दें कि 5 जनवरी से केपटाउन में शुरू होगा तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच और इस टीम में 13  खिलाड़ी ऐसे हैं जो 2013-14 के दौरे में भी शामिल थे। 

 
Back to top button