ईरान में तीसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी

ईरान में सरकार विरोधी प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी रहे.इस दौरान कुछ जगहों पर हिंसा और आगज़नी की घटनाएं भी हुई हैं.जबकि सरकार ने अवैध रूप से नहीं जुटने के लिए जनता को चेतावनी दी थी. हालाँकि हजारों सरकार समर्थकों ने भी सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया.ईरान में तीसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी

गौरतलब है कि तेहरान यूनिवर्सिटी में प्रदर्शनकारियों ने सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली ख़मेनेई से सत्ता छोड़ने के लिए कहा. जबकि ईरान के गृहमंत्री ने लोगों से कहा है कि वो विरोध प्रदर्शनों में शामिल ना होने की अपील की थी, जिसको नजर अंदाज किया गया. सरकार के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करने वालों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है. ईरान के अधिकारी सरकार विरोधी प्रदर्शनों के लिए विदेशी ताक़तों को ज़िम्मेदार बता रहे हैं.

बता दें कि इन सभी प्रदर्शनों में ‘प्रदर्शनकारी ईरान में मौलवियों का शासन ख़त्म करने की मांग’ कर रहे हैं. ईरान की इस घटना पर उधर अमेरिक में ट्रंप प्रशासन ने ईरान को चेतावनी दी है कि प्रदर्शनकारियों के ख़िलाफ़ उसकी कार्रवाई को सारी दुनिया देख रही है.ईरान के विदेश मंत्रालय ने इस बयान को ‘कपटपूर्ण और अवसरवादी’ बताया है.

Back to top button