न्यूयॉर्क में मस्जिद के बाहर मौलवी की गोली मारकर हत्या

न्यूयॉर्क में बुधवार को मस्जिद के बाहर अज्ञात लोगों द्वारा मौलवी पर गोलीबारी की वारदात सामने आई है। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक हमले के बाद पीड़ित की हालत गंभीर बनी हुई थी। उन्हें इलाज के लिए इलाके के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है। अधिकारियों ने पुष्टि की कि वह व्यक्ति मौलवी था और यह घटना एक मस्जिद के बाहर हुई थी।

एक स्थानीय सुरक्षा अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह पुलिस ने एक व्यक्ति को गोली मारे जाने के संबंध में सूचना मिली थी। जिसके बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पीड़ित को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है।

अधिकारियों ने पुष्टि की कि वह व्यक्ति मौलवी था और यह घटना एक मस्जिद के बाहर हुई थी। मामले में पुलिस द्वारा जांच शुरू कर दी गई है। आपको बता दें, इजराइल और हमास के बीच युद्ध शुरू होन के बाद से अमेरिका में इस्लामोफोबिक और यहूदी विरोधी हमलों में वृद्धि हुई है।

काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) के न्यू जर्सी चैप्टर द्वारा प्रकाशित तस्वीरों में मस्जिद  के बाहर तैनात पुलिस वाहन दिखाई दे रहे हैं। सीएआईआर न्यू जर्सी संचार प्रबंधक दीना सईदहमद ने कहा, “हम इस घटना को लेकर बेहद चिंतित हैं और मौलवी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं। गोलीबारी के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति को तुरंत स्थानीय पुलिस से संपर्क करना चाहिए।”

Back to top button