हरियाणा: जूता फैक्टरी में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

मॉडल टाउन में शांति निकेतन स्कूल के नजदीक जूता बनाने वाली फैक्टरी में विद्युत शाॅट सर्किट से आग लग गई। इस दौरान फैक्टरी में रखा पूरा सामान जल गया। फैक्टरी संचालक के अनुसार 15 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

बुधवार सवेरे करीब तीन बजे आग की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड कर्मी मौके पर पहुंचे। फैक्टरी के आसपास के लोगों ने भी मिट्टी और पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। मगर फैक्टरी के अंदर जूते को पेस्ट करने वाले केमिकल की वजह से आग भयंकर रूप धारण कर चुकी थी। इसलिए मुख्य अग्निशमन रमेश कुमार व उनकी टीम ने कड़ी मशक्कत करके पौने घंटे बाद आग पर काबू पाया। तब तक लाखों का सामान जल गया।

फैक्टरी संचालक संजय कुमार ने बताया कि फैक्टरी में कारीगर मंगलवार शाम को कार्य निपटा कर अपने घर चले गए थे। इसलिए वहां मौके पर कोई नहीं था। आग की घटना में बड़ी जन हानि होने से बच गई। मगर लाखों का सामान जल कर नष्ट हो गया है।  थाना अध्यक्ष संदीप कुमार दलबल सहित मौके पर पहुंचे और फैक्ट्री के आसपास खड़े लोगों को दूर किया। मार्केट कमेटी की दमकल विभाग की गाड़ी ने तुरंत मौके पर पहुंचकर काफी देर बाद आग पर काबू पाया।

Back to top button