हरियाणा: छात्राओं से छेड़छाड़ करने पर उचाना मंडी के सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल को किया बर्खास्त

एसडीओ (सी) उचाना द्वारा भेजी गई रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि कई छात्राओं ने प्रिंसिपल के खिलाफ दुर्व्यवहार के बयान दिए हैं, जिसके बाद मामले की गंभीरता और प्रिंसिपल के खिलाफ आरोपों को देखते हुए यह कार्रवाई की गई है। उल्लेखनीय है कि आरोपी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

जींद के उचाना मंडी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 50 से ज्यादा छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में हरियाणा सरकार ने निलंबित चल रहे आरोपी प्रिंसिपल करतार सिंह को बर्खास्त कर दिया है।

विभाग द्वारा जांच रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को प्रिंसिपल के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई को मंजूरी दी। हरियाणा सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 311 (बी) के तहत अपनी शक्तियों का उपयोग करते हुए यह कार्रवाई की है।

एसडीओ (सी) उचाना द्वारा भेजी गई रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि कई छात्राओं ने प्रिंसिपल के खिलाफ दुर्व्यवहार के बयान दिए हैं, जिसके बाद मामले की गंभीरता और प्रिंसिपल के खिलाफ आरोपों को देखते हुए यह कार्रवाई की गई है। उल्लेखनीय है कि आरोपी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और संबंधित स्कूल में महिला प्रिंसिपल को नियुक्त कर दिया गया है और 16 नये स्टाफ की भी नियुक्ति की गई है।

Back to top button