जिस्मफरोशी: दरिंदों की कार से कूद भागी नाबालिग, बचाई गई

दिल्ली से सटे नोएडा में लाचार, गरीब घर की नाबालिग बच्चियों से देह व्यापार का धंधा करवाने वाले एक गैंग का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस के मुताबिक, पीड़िता की निशानदेही पर देह व्यापार का धंधा चालने वाले रैकेट के तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, हालांकि एक महिला आरोपी फरार होने में सफल रही. पुलिस इस गैंग के सभी आरोपियों को पकड़ने का प्रयास कर रही है.

नोएडा SP के मुताबिक, जांच में प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में देह व्यापार चलाने वाले एक संगठित गिरोह है. यह गिरोह पूर्वोत्तर के राज्यों से गरीब घर की बच्चियों को नौकरी दिलाने के नाम पर बहकाकर दिल्ली लाता था और जिस्मफरोशी के दलदल में धकेल देता था.

पुलिस ने बताया कि बीती रात सदरपुर कॉलोनी के पास एक नाबालिग लड़की बदहवास हालत में किसी से बचकर भागती दिखी. पुलिस ने फौरन नाबालिग बच्ची को अपने कब्जे में सुरक्षित कर लिया. इसके बाद नाबालिग लड़की ने जो दास्तां सुनाई तो पुलिस भी सन्न रह गई.

15 वर्षीय पीड़िता सिक्किम की रहने वाली है. उसने मीडिया को बताया कि 8 दिन पहले नौकरी का झांसा देकर सिक्किम से उसे दिल्ली लाया गया. उसे बहका-फुसलाकर दिल्ली लाने वाली मोनिका नाम की एक महिला है, जो फरार चल रही है.

अंकित हत्याकांड: इलाके में तनाव बरकरार, लोगों में आक्रोश, तस्वीरें हो रही हैं वायरल

महिला ने दिल्ली लाकर पीड़िता को जिस्मफरोशी का धंधा करने वालों को बेच दिया. आरोपियों ने पीड़िता को कुछ दिन एक कमरे में बंधक बनाकर रखा. वे पीड़िता के साथ मारपीट भी करते और रोजाना किसी न किसी ग्राहक के पास देह व्यापार के लिए भेजने लगे.

बीती रात भी आरोपी उसे लेकर किसी ग्राहक के यहां सप्लाई देने जा रहे थे. आरोपी तीनों युवक जब ग्राहक से बातचीत करने में मशगूल थे, तभी पीड़िता उनकी कार से कूदकर भाग निकली. देर रात जब पूरी दुनिया नींद के आगोश में थी, यह नाबालिग बच्ची दरिंदों से अपनी जान छुड़ाकर डरी-सहमी कोई सहारा खोज रही थी.

तभी कुछ पुलिस वाले मिल गए, जिन्होंने उसे बचाया. नोएडा SP ने कहा कि पीड़िता का मेडिकल करवाया जाएगा और उसके बाद पुलिस खुद उसे सुरक्षित सिक्किम में उसके परिजनों तक पहुंचाएगी.

पुलिस ने मामले को बेहद गंभीरता से लिया और पीड़िता के बयान के आधार पर छापेमारी कर सेक्स रैकेट चलाने वाले तीन युवको को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान ओंकार, समीर उर्फ मकसूद और अनूप के रूप में की है. एसपी ने बताया कि इस गैंग में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. पुलिस उन लोगों का भी पता लगाने का प्रयास कर रही है जिनके यहां किशोरी को देह व्यापार के लिए भेजा गया है.

Back to top button