हफ्तों तक नहीं दिया था लॉटरी के टिकट पर ध्यान, फिर कराया चेक, तो पता चला जीत लिए करोड़ों…

राष्ट्रीय लॉटरी में बड़ी जीत हासिल करने वाले एक व्यक्ति को डर तब लगा जब टिकट मशीन ने अजीब आवाज की. उस समय उसगे लगा कि उसके पास कुछ भी नहीं बचेगा. सेट फॉर लाइफ ड्रा में 30 सालों तक प्रति माह एक करोड़ रुपयों से भी ज्यादा जीतने के बाद पेशे से प्लास्टर करने वाले जॉन स्टेमब्रिज अपने सपनों का जीवन जीने में सक्षम हैं.

ट्रोब्रिज, विल्टशायर के 51 वर्षीय व्यक्ति ने 18 मई 2023 को टिकट खरीदा था, लेकिन हफ्तों बाद तक इसकी जांच नहीं की. उन्होंने कहा कि वह पलस्तर का एक दिन पूरा करने के बाद अपनी वैन में बैठकर कॉफी पी रहा था और तभी उसकी नजर छज्जे के पीछे टिकट पर पड़ी. वह एक दुकान के करीब था इसलिए उसने सोचा कि वह अंदर जाएगा और टिकट की जांच करवाएगा, इस उम्मीद में कि शायद कुछ हो जाए!

जब स्टोर सहायक ने इसे जांचने के लिए मशीन में डाला, तो मशीन ने वास्तव में अजीब आवाज निकाली, कुछ ऐसा जो उसने पहले कभी नहीं सुना था. तब सहायक ने उससे कहा कि उसे टिकट पर दिए गए नंबर पर कॉल करना होगा क्योंकि यह एक विजेता टिकट था लेकिन वह उसे भुगतान नहीं कर सकती.

जॉन ने सोचा कि शायद उसने केवल दस हजार रुपये ही जीते हैं, और जब उसे पता चला कि उसने इससे कहीं अधिक राशि जीती है तो उसकी आंखों में आसू आ गए. अपनी वैन में वापस गया उसी क्षण रेडियो पर एक राष्ट्रीय लॉटरी का विज्ञापन आया, जिसमें एक विजेता का टेलीफोन कॉल बज रहा था. और सचमुच ही उसके कॉल का जवाब था. फोन के अंत में महिला ने जॉन से कहा, ‘क्या आप बैठे हैं?’ फिर उसने पुष्टि की कि उसने शीर्ष पुरस्कार जीता है.

जॉन लंबे समय तक काम करने, धूल में सने रहने और बिलों की चिंता से तंग आ चुका था. अब मछली पकड़ने और फोटोग्राफी के अपने शौक को पूरा करने की योजना बना रहा है और एक झील के किनारे घर बनाने और मछली पकड़ने की उम्मीद करता है. वह पूरे यूरोप में मछली पकड़ने की छुट्टियों की भी योजना बना रहे हैं.

Back to top button