सफाई कर्मचारी के 24000+ पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

राजस्थान स्थानीय स्वशासन की ओर से सफाई कर्मचारी के लगभग 25 हजार पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे जा रहे हैं। पंजीकरण प्रक्रिया अभी चालू है, लेकिन जल्द ही यह बंद होने वाली है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार फटाफट आधिकारिक वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in या recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर इस बंपर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां
योग्य उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 24 मार्च, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। सुधार विंडो 27 मार्च से 2 अप्रैल, 2024 तक खुलेगी। भर्ती अभियान का लक्ष्य राज्य की स्थानीय स्वशासन में कुल 24797 सफाई कर्मचारी पदों को भरना है।


पात्रता मापदंड
आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 01 जनवरी, 2025 को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है।

शैक्षिक योग्यता: इस पद के लिए कोई शैक्षिक आवश्यकता निर्दिष्ट नहीं है, हालांकि, उम्मीदवार को राजस्थान राज्य का निवासी होना चाहिए और किसी अन्य संस्थान में सफाई कर्मचारी के पद पर अनुभव होना चाहिए।

आवेदन शुल्क
आवेदन के समय सामान्य/अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा, जबकि एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी और अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये का भुगतान करना होगा। जो उम्मीदवार अपने आवेदन को संपादित/सुधार करना चाहते हैं, उनसे 500 रुपये का अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा।


आवेदन करने के चरण
आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाएं।
‘सफाई कर्मचारी भर्ती 2024’ के लिंक पर क्लिक करें।
अब ‘अभी आवेदन करें’ पर क्लिक करें और ओटीआर पंजीकरण पूरा करें।
एसएसओ पोर्टल पर लॉग इन करें और फॉर्म भरें।
दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और पूरा फॉर्म जमा करें।
एक प्रति डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें।

Back to top button