CM अखिलेश बने स्कार्पियो की रजिस्ट्रेशन प्लेट…

CM अखिलेश बने स्कार्पियो की रजिस्ट्रेशन प्लेट……. सत्ता पर काबिज पार्टी का समर्थक या नेता होना किस तरह कानून तोड़ने का लाइसेंस दे देता है, इसका उदाहरण देखना है तो महादेव की नगरी वाराणसी आइए. वैसे तो इस तरह के उदाहरण पूरे यूपी में देखने को मिल जाएंगे, लेकिन यह मामला सीधे यूपी के सीएम अखिलेश यादव को इंवोल्व कर रहा है. यह तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

CM अखिलेश बने स्कार्पियो की रजिस्ट्रेशन प्लेट...

वाराणसी के स्कार्पियो गाडी के मालिक ने अपनी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट पर रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ खेलकर उसे UP 65 CM अखिलेश यादव में बदल दिया है . आरटीओ की वहां सेवा द्वारा जानकारी करने पर इसकी जो डिटेल्स निकली हैं, उसके हिसाब से यह स्कार्पियो वाराणसी के रहने वाले जो लालमन यादव की है और वह समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता मालूम पड़ता है.

CM अखिलेश बने स्कार्पियो की रजिस्ट्रेशन प्लेट...

 सीएम अखिलेश की भक्ति में उसने मोटर व्हीकल एक्ट की धज्जियां उड़ा दी हैं. इस स्कार्पियो का सही नंबर हैं UP 65 CM 4149. इसमें 4149 को ऐसे ढंग से लिखा गया है जिससे यह यादव लिखा मालूम पड़े. इसके ठीक ऊपर सीएम अखिलेश यादव का पहला नाम लिख दिया गया है.वाराणसी हो या लखनऊ, दिल्ली हो या मुंबई इस तरह की फैंसी नंबर प्लेट्स हर शहर में देखने को मिलेंगी. पाबंदी के बावजूद लोग ऐसी नंबर प्लेट्स लगाने से बाज नहीं आ रहे.बता दें कि इस तरह की फैंसी नंबर प्लेट लगाना मोटर-व्हीकल एक्ट के तहत अपराध है. ऐसे नंबर प्लेट लगाने पर 100 रुपए फाइन और एक से अधिक बार पकड़े जाने पर 2000 रुपए दंड और जेल हो सकती है. ऐसे अपराध के लिए हर राज्य के मोटर-व्हीकल एक्ट में फाइन के अलग-अलग पैमाने हैं.

Back to top button