मालदीव बॉयकॉट मुहिम में एक और कंपनी हुई शामिल

बिजनेस डेस्कः हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप गए थे। उनकी इस यात्रा की फोटो सामने आते ही सोशल मीडिया पर मालदीव और लक्षद्वीप को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई। पीएम मोदी के फोटो सामने आने के बाद मालदीव के लोग भारत के लोगों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने लगे। इसके बाद भारत में मालदीव टूर को लेकर कई फैसले लिए गए। सोशल मीडिया पर #BoycottMaldives ट्रेंड करने लगा। अब इस मुहिम में भारत की एक और कंपनी शामिल हो गई है और उसने मालदीव के ट्रेवल इंश्योरेंस पर रोक लगा दी है

मुहिम में उतरी इंश्योरेंस देखो कंपनी
देश की ट्रेवल टेक स्टार्टअप इंश्योरेंस देखो कंपनी ने मालदीव जा रहे लोगों के लिए ट्रेवल इंश्योरेंस सस्पेंड करने का ऐलान किया है। कंपनी के फाउंडर और सीटीओ ईश बब्बर ने लिंक्डइन पर ऐलान किया कि इंश्योरेंस देखो अपने देश के साथ कंधे से कंधा मिलकर खड़ी है। इसी कदम में हम मालदीव के लिए किसी भी प्रकार का बीमा नहीं करेंगे।

ईज माय ट्रिप ने भी लिया फैसला
इससे पहले ईज माय ट्रिप के सीईओ निशांत पिट्टी ने एक्स पोस्ट में मालदीव टूर के खिलाफ बड़ा फैसला लिया। उन्होंने लिखा कि हम राष्ट्र के साथ एकजुट हैं। इसलिए कंपनी मालदीव की सभी फ्लाइट की बुकिंग को सस्पेंड कर रही है। कंपनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपमानजनक बातों की निंदा की है। दूसरी ओर एडेलवाइज म्युचुअल फंड की एमडी और सीईओ राधिका गुप्ता ने एक्स पोस्ट में कहा कि मैं हमेशा सोचती हूं कि जब हमारे पास लक्षद्वीप और अंडमान हैं तो मालदीव जाने के लिए हमें इतने पैसे क्यों देने हैं।

Back to top button