अलीगढ़ : जिला स्वास्थ्य समिति की हुई बैठक

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में अलीगढ़ जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने संविदा कर्मी सलीम अहमद एसटीएलएस की सेवाएं समाप्त करने एवं काउंसलर प्रियंका सिंह के पुनः सेवा में आने के प्रस्ताव को रद्द किए जाने का निर्णय लिया गया।

अलीगढ़ कलेक्ट्रेट सभागार में 11 जनवरी को जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई। बैठक में संविदा कर्मी सलीम अहमद एसटीएलएस की सेवाएं समाप्त करने एवं काउंसलर प्रियंका सिंह के पुनः सेवा में आने के प्रस्ताव को रद्द किए जाने का निर्णय लिया गया। 

एनटीईपी कार्यक्रम के तहत संविदा पर तैनात सुमित यादव एलटी एवं ममता सिंह टीबीएचवी अक्तूबर 2022 से बगैर किसी सूचना के अनुपस्थित चलने की सूचना दी गई। डीएम ने स्पष्ट किया कि यदि मृत्यु दर में कमी नहीं हुई तो कार्रवाई की जाएगी। हरदुआगंज, अकराबाद, चंडौस के परिवार नियोजन में लक्ष्य से पीछे रहने पर नाराजगी जताई। आयुष्मान भारत के तहत कार्ड बनाने की धीमी हुई गति पर नाराजगी जताते हुए तेजी लाने के निर्देश दिए। 

आशाओं का भुगतान न किए जाने पर डीएम ने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि वह छोटी धनराशि पर कार्य करती हैं, शत-प्रतिशत भुगतान करने के साथ ही अच्छा कार्य करने वालों को प्रोत्साहित एवं खराब कार्य करने वालों को दंडित करें। डीएम ने स्वास्थ्य उपकेंद्रों द्वारा अनटाइड फंड का धनीपुर, बिजौली, अतरौली द्वारा सबसे कम खर्च करने पर नाराजगी व्यक्त कीसीडीओ आकांक्षा राना ने वीएचएनडी में ऊंचाई मापक यंत्र इंफेडोमीटर को आंगनबाड़ी द्वारा ले जाना सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि अन्यथा की स्थिति में सीडीपीओ की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

Back to top button