21 जनवरी 2019 चंद्रग्रहण, आज रात को भूल से भी न करे ये काम वरना बर्बाद हो जाएगी पूरी जन्दगी

दुष्टजनों से सावधान रहें, हानि पहुंचा सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। कहीं से बुरी खबर मिल सकती है। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। आय बनी रहेगी। भाइयों का सहयोग मिलेगा। निवेश शुभ रहेगा। आज के काम कल पर नहीं टालें। विवेक का प्रयोग करें।

लाभ होगा। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है, व्यापार में दुगुना लाभ होने की संभावना है, अगर आप नया घर खरीदने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ है, इस मामले में किसी अजनबी पर विश्वास ना करें, आज का दिन आपके लिए बहुत ही शुभ है, इस लिए आज के दिन पुराने से पुराना झगड़ा सुलझा लें।

 

आप की आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी। इसमें आप जिस भी तार में अपना हाथ आगे बढ़ाएंगे उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। दांपत्य जीवन सुखमय व्यतीत होगा। माता पिता के साथ आप कहीं धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

 

आपके घर किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा। आप लोगों का नया घर बनाने का सपना भी माता लक्ष्मी की कृपा से अब पूरा होने वाला है। किसी भी गरीब को अपने घर से खाली हाथ ना जाने दें उसे कुछ ना कुछ दान अवश्य दें। इसे आपको अपने जीवन में अपार सफलता हासिल होगी। आने वाला समय आपके लिए बहुत ही फायदेमंद रहने वाला है।

भारतीय समयानुसार 20 जनवरी को सुबह 10 बजे से शुरू होकर 21 जनवरी की शाम 3:33 बजे पर खत्म होगा जिसके बाद कुल चंद्रग्रहण रात 11:41 बजे से शुरू होगा। तो आइए जानते हैं ग्रहण के दौरान इसके असर से बचने के लिए भूलकर भी रात को ये काम नहीं करने चाहिए।

ऐसे ही अमीर नही बना चीन, हर घर में मिलेगी ये 3 चीजे जो बनाती हैं धनवान

वहीं, इस काल में कच्ची सब्जियां और फल पूरी तरह से खाए जा सकते हैं क्योंकि उनमें किसी प्रकार के कोई बदलाव देखने को नहीं मिलते। घर में रखे हुए पानी में कुशा डाल देनी चाहिए, इससे पानी दूषित नहीं होता है। पवित्र नदियों में स्नान कर यथा शक्ति दान अवश्य देना चाहिए। चंद्रग्रहण के समय संयम रखकर जप-ध्यान करने से कई गुना फल होता है। ग्रहण पूरा होने पर सूर्य या चंद्र, जिसका ग्रहण हो उसका शुद्ध बिम्ब देखकर भोजन करना चाहिए।

ग्रहण के दौरान सिर पर तेल लगाना, खाना और बनाना वर्जित होता है। माना जाता है पका हुआ भोज्य पदार्थ ग्रहण लगने तक पूरी तरह से जहर में बदल जाता है।

मेष, मिथुन, सिंह, तुला, कन्या, मकर और कुंभ राशि के लोग रहेंगे भाग्यशाली। यदि आप इन राशियों में से एक है तो नीचे कमेंट बॉक्स में राधे राधे अवश्य लिखें।

Back to top button