पिज्जा के ऊपर रखा जिंदा घोंघा, फिर पकाया ओवन के अंदर, वीडियो देख उड़ जाएंगे होश!

रेस्तरां में कई बार लोग अनोखी रेसेपी ट्राय करते हैं.  तो कई बार खुद रेस्तरां ही अपनी ओर से अजीब सी रेसेपी पेश कर देते हैं जिससे लोग हैरान हो जाते हैं. एक मशहूर रेस्तरां ने सोशल मीडिया पर एक शेयर किया है जो एक अजीब सी चीज डालने की वजह से तो ध्यान खींचता ही है. इस रेसेपी को लोग पसंद भी कर रहे हैं. हम एक पिज्जा जैसा दिखने वाले फ्लेटब्रेड की बात कर रहे हैं. इसकी रेसेपी शुरू में अच्छी लगती है. लेकिन बाद में भारत के लोगों को पसंद ना आए क्योंकि इसमें जिंदा घोंघा सीधे ओवन में डाल दिया जाता है.

इसी तरह के एक पिज्जा रेसीपी का भी खूब जिक्र हो रहा है. इसमें भी एक नहीं बल्कि कई घोंघों का उपयोग किया जाता है. रो नाम के लंदन के इस रेस्तरां की फ्लेटब्रेड रेसिपी का नाम स्नेल विंदालू फ्लैटब्रैड है जब कि इसी का पिज्जा संसकरण विंदालू करी पिज्जा है. इसके ऊपर घोंघे डाले गए हैं

विंदालू करी पिज्जा बनाने के लिए रेस्तरां रो शेफ पहले बारीक कटे गैस्ट्रोपॉड को बेकन के साथ पकाते हैं. फिर उनके ऊपर तीखे मसाले के मिश्रण से बनी एक ज्यादा मात्रा में करी सॉस डाली जाती है.कुछ घंटों तक उबालने के बाद, मिश्रण को आटे पर फैलाया जाता है और पिज्जा ओवन में पकाया जाता है.

वहीं स्नेल विंदालू फ्लैटब्रैड को बनाने की विधि भी लगभग वैसी ही है, मसाले भी उसी तरह से बनाए जाते हैं जिसमें उन्हें पका कर आटे की मोटी लोई के ऊपर लगाकर उसे पहले ब्रैड के रूप में तैयार किया जाता है, फिर उसके ऊपर टॉपिंग और अंत में जिंदा घोंघे को डाल कर ओवन में पकाया जाता है.

कैप्शन में इस रेसिपी के बारे में बताया गया है, “पौष्टिक स्वाद और तीखापन को प्राथमिकता देने के लिए एकोर्न के आटे से बना, हमारा फ्लैटब्रेड एक भरा घोंघा और बेकन करी सॉस, पुदीना दही, लाल मिर्च और एक करी भुना हुआ घोंघा के साथ…” वीडियो इंस्टाग्राम पर roerestaurant यूजर अकाउंट पर शेयर किया गया है. अधिकांश लोगों ने इसे पसंद किया है, लेकिन वे भारतीय मूल के नहीं लगता है. इसकी कीमत 1153 रुपये बताई जा रही है.

Back to top button