एक पैसा नहीं किया खर्च, फ्री में बना दी ट्रेडमिल, लोग हुए इम्प्रेस

एक वक्त था, जब लोग कहीं भी खुले आसमान के नीचे व्यायाम कर लेते थे. उनकी ज़िंदगी में सुबह से शाम तक इतने काम होते थे कि उन्हें अलग से एक्ससाइज़ की ज़रूरत भी नहीं होती थी. हालांकि वक्त बदला और लोगों के काम का अंदाज़ भी बदल गया. इसकी वजह से उन्हें एक्सरसाइज़ के लिए मशीनों की ज़रूरत होने लगी क्योंकि इतनी जगह भी शहरों में नहीं होती.

आजकल अपनी फिटनेस पर ध्यान देने के लिए जो लोग एक्सरसाइज़ करते हैं, उन्हें भी इसके लिए अच्छा-खासा खर्चा करना पड़ता है. आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलवाएंगे, जिसने फ्री में ही ट्रेड मिल बना दी है और इसका इस्तेमाल भी कर रहा है. लोग उसके इस इनोवेशन से खासे इम्प्रेस हो रहे हैं.

मुफ्त में बना दी ट्रेड मिल
वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स कहीं खेत में खड़ा है. खेत की मिट्टी चिकनी है और शख्स एक पाइप के सहारे गीली हो चुकी चिकनी मिट्टी में वॉक कर रहा है, ठीक वैसे ही जैसे ट्रेडमिल पर किया जाता है. वो पहले आगे से और फिर पीछे से भी वॉक करके एक्ससाइज़ कर रहा होता है. उसकी ये नेचुरल ट्रेड मिल बिल्कुल फिट थी, इसी बीच उसका बच्चा आता है और पाइप के ज़रिये मिट्टी को और गीला कर देता है. फिर जिस तरह शख्स बार-बार मिट्टी में गिरता है, वो काफी मज़ेदार है.

बेहद दिलचस्प है वीडियो
इस वीडियो क्लिप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर sachkadwahai नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को हज़ारों लोगों ने देखा और पसंद किया है. इस पर कमेंट करते हुए लोगों ने कहा है कि कार्डियो को भाई ने अलग ही अंदाज़ में अपग्रेड किया है. एक यूज़र ने लिखा- गांव में ट्रेडमिल की क्या ज़रूरत है.

Back to top button