सौ मरीजों की हत्‍या करने वाले नर्स बोली- मुझे ऐसा करने में मजा आता था

जर्मनी में एक पुरुष नर्स नील्‍स होजेल पर 100 से अधि‍क मरीजों की हत्‍या का शक है. फिलहाल दो हत्‍याओं के आरोप में ये नर्स उम्र कैद की सजा काट रहा है. गुरुवार को जर्मनी के अभियोजकों ने कहा- उम्र कैद की सजा काट रहे इस पुरुष नर्स ने 100 से अधिक मरीजों की हत्या की होगी. होजेल 1999 से 2002 तक ओल्‍डेनबर्ग हॉस्‍पिटल और 2003 से 2005 तक डेल्‍मेंहोर्स हॉस्‍पिटल में बतौर नर्स काम कर रहा था.  

सौ मरीजों की हत्‍या करने वाले नर्स बोली- मुझे ऐसा करने में मजा आता था ड्रग्‍स देकर मरीजों को मारता था नर्स

जांचकर्ताओं ने नर्स नील्‍स के हॉस्‍पिटल में रहते जिन मरीजों की मौत हो गई थी उनकी जांच पूरी कर ली है. नील्‍स पर आरोप है कि वो मरीजों को जानबूझ कर ड्रग्स की अधिक मात्रा देता था. इस वजह से मरीजों को हार्ट अटैक आ जाता था. अभियोजन पक्ष की ओर से कहा गया कि जांच में मरीजों की मौत कारण ड्रग्‍स का ओवरडोज है. ऐसे में नील्‍स का इन मौतों में शामिल होने की शंका है. इससे पहले अभियोजन पक्ष ने अगस्त में कहा था कि उनका मानना है कि नर्स ने कम से कम 84 और रोगियों की हत्या की है.

मरीजों को जिंदा करना चाहता था होजेल

होजेल के ट्रायल के दौरान कहा था कि उसने डेल्‍मेंहोर्स हॉस्‍पिटल में करीब 90 मरीजों की जानबूझ कर हृदय गति रोकी थी क्‍योंकि उसे लोगों को पुर्नजिवित करना था. बाद में उसने ये भी कबूल किया कि उसने ओल्‍डेनबर्ग हॉस्‍पिटल में भी ऐसा किया था. पुलिस का इन मामलों में कहना है कि अगर अस्‍पताल प्रशासन ने समय रहते इसकी जानकारी दी होती तो होजेल पर पहले ही कार्यवाही की जाती.

 
Back to top button