लॉक डाउन ने रोकी है कोरोना की रफ़्तार

प्रमुख संवाददाता

नई दिल्ली देश में अब तक कोरोना वायरस से 17 हज़ार 265 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 2546 ठीक हो गए हैं जबकि 543 की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 36 लोगों की कोरोना महामारी से मौत हुई है।
उन्होंने बताया कि हम जी-20 देशों के साथ मिलकर कोरोना वैक्सीन का निर्माण करेंगे।

उन्होंने बताया कि कोरोना से हमारी लड़ाई लॉक डाउन की वजह से आसान हुई है। पहले 3.5 दिन मौतों की संख्या दूनी हो जाती थी लेकिन अब 7.5 दिनों में यह संख्या दूनी हो रही है।

लव अग्रवाल ने कहा कि अगर लॉक डाउन का सख्ती से पालन हो तो स्थितियां और बेहतर हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी जगह पर पांच से ज्यादा लोगों को जमा होने से बचना चाहिए। उन्होंने माही, कोदुगु और पौड़ी गढ़वाल में पिछले 28 दिन से एक भी मरीज़ न मिलने की तारीफ़ की। उन्होंने बताया कि गोवा में कोरोना का एक भी केस एक्टिव नहीं है।

गृह मंत्रालय ने कहा है कि लॉक डाउन का पूरे देश में सख्ती से पालन किया जाए। मंत्रालय की प्रवक्ता पूण्य सलिला श्रीवास्तव ने स्पष्ट किया है कि जिन शहरों में लॉक डाउन के नियमों में शिथिलता दी गई है वहां पर नाई की दुकानों को खोलने की छूट न दी जाए। उन्होंने कहा है कि जो हॉट स्पॉट इलाके हैं वहां पर पहले जैसीं सख्ती ही बनी रहेगी।

Back to top button