मारुति सुजुकी की कारों की बिक्री में 4.5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के लिए त्योहारी सीजन लकी साबित हुआ है। शुक्रवार को कंपनी ने बताया कि पिछले महीने अक्टूबर में कारों की बिक्री में 4.5 फीसदी का उछाल आया है। कंपनी ने इस दौरान घरेलू बाजार में 144,277 कारों की यूनिट बेचीं। वहीं पिछले साल अक्टूबर, 2018 में कंपनी ने 138,100 यूनिट की बिक्री की थी।
पिछथले सात महीनों में पहली बार में मारुति सुजुकी की कारों की बिक्री में 4.5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के पीछे त्योहारी सीजन में ज्यादा इंवेंट्री पर बेतहाशा डिस्काउंट को माना जा रहा है। वहीं कंपनी की कुल कारों की बिक्री 153,435 यूनिट रही है, जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 146766 यूनिट था।।
इस साल नवरात्र और दशहरा के बीच मारुति सुजुकी और ह्यूंदै कारों की बिक्री सात से दस फीसदी तक बढ़ी है। देश के 67 से 70 फीसदी बाजार पर राज करने वाली दोनों कार कंपनियों की बिक्री में 25 अक्टूबर तक अच्छा-खासा उछाल देखने को मिला है। वहीं देश की तीसरे नंबर की कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ने भी धनतेरस पर बिक्री में 100 फीसदी का उछाल दर्ज किया है।
नवरात्र से लेकर दशहरा तक मारुति सुजुकी ने 60 हजार से ज्यादा कारों की डिलीवरी की है, वहीं ह्यूंदै मोटर ने 25 हजार कारों की डिलीवरी की। वहीं धनतेरस पर मारुति सुजुकी ने 45 हजार कारें डिलीवर की, जबकि ह्यूंदै का आंकड़ा 14 हजार कारों का रहा। पिछले साल के मुकाबले इस साल नवरात्र और दशहरा में मारुति कारों की बिक्री ज्यादा थी, जो धनतेरस तक जारी रही।
Back to top button