महिला ने पाल रखे थे 140 सांप, फिर एक मिली उसकी लाश नजारा देख हर कोई हुआ हैरान

अमेरिका में एक ऐसी महिला की लाश मिली है जिस पर एक अजगर लिपटा हुआ था. यह अजगर आठ फिट लंबा है. हैरान करने वाली बात यह है कि महिला ने अपने घर में करीब 140 सांप पाल रखे थे.

मामला अमेरिका के इंडियाना स्टेट का है, यहां 36 साल की एक महिला लॉरा हर्स्‍ट को सांप पालने का शौक था. लेकिन अचानक महिला के पड़ोसी को लॉरा की लाश बुधवार शाम को दिखी, जिसके बाद उन्‍होंने तत्‍काल पुलिस को खबर दी.

द गार्जियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंडियाना स्‍टेट पुलिस के प्रवक्‍ता सर्जेंट किम राइली ने बताया कि महिला के पड़ोस में रहने वाले शेरिफ मुनसन के पास भी सांप की कई प्रजातियों का कलेक्‍शन है और लॉरा ने भी अपने घर में सांप पाल रखे थे.

भारत और पाकिस्तान कश्मीर मसले का हल आपसी वार्ता से निकालें: एंटोनियो गुटेरेस

लॉरा के शरीर में लिपटा अजगर उनके पड़ोसी शेरिफ का है, जो उनके घर में घुस आया था. जब पुलिस वहां पहुंची तो लॉरा की लाश जमीन पर पड़ी हुई थी और उसके गले में 8 फीट का अजगर लिपटा था.

अध‍िकारियों ने सांप को लॉरा के गले से अलग कर दिया और उसे जांच के लिए भेज दिया. बताया जा रहा है कि रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि उसकी मौत कैसे हुई है.

अधिकारियों का कहना है कि शुरुआती जांच में यह लगता है कि लॉरा पर अजगर ने हमला किया और गले में लिपटने के लिए कारण दम घुटने से उसकी मौत हो गई है.

 

Back to top button