कानपुर: सेल्समैन के झूठे आरोप से आहत युवक ने दी जान..

महोबा जिले में श्रीनगर थाना क्षेत्र के कैमाहा बॉर्डर में स्थित शराब दुकान के सेल्समैन ने एक युवक पर मामूली विवाद में मारपीट व लूट का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने युवक के घर पहुंच थाने आने का दबाव बनाया। इससे आहत युवक ने खेत में पेड़ से फंदा लगाकर जान दे दी।

आत्महत्या करने से पहले युवक ने पत्नी के व्हाट्सएप पर मैसेज भेजा। इसमें मौत के लिए थाने में तैनात दरोगा को जिम्मेदार ठहराया। मृतक के भाई का आरोप है कि पुलिस ने तहरीर बदलवाते हुए सेल्समैन के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया।

दरोगा पर कार्रवाई न होने पर परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस में हंगामा करते हुए विरोध जताया। तब अपर एसपी व कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराते हुए कार्रवाई का भरोसा दिया। थाना क्षेत्र के अतरारमाफ गांव निवासी राजेंद्र प्रताप सिंह (27) मोबाइल की दुकान के साथ खेती का काम करता था।

सेल्समैन करन राजपूत से कुछ विवाद हो गया था
बुधवार की रात वह कैमाहा गांव से अपने रिश्तेदार के साथ एक तेरहवीं संस्कार में शामिल होकर लौट रहा था। तभी कैमाहा बॉर्डर पर स्थित शराब ठेका के सेल्समैन करन राजपूत से कुछ विवाद हो गया। इसके बाद वह घर आ गया। उधर, सेल्समैन ने राजेंद्र प्रताप पर मारपीट व लूटपाट का आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचना दी।

पत्नी के मोबाइल में मैसेज भेजकर फांसी लगा ली
गुरुवार की सुबह पुलिस राजेंद्र के घर पहुंची और थाने आने की बात कही। झूठा आरोप व थाने आने का दबाव बनाए जाने से परेशान राजेंद्र घर से निकल गया और दोपहर के समय पत्नी वंदना के मोबाइल में मैसेज भेजने के बाद खेत में पेड़ से रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। इससे उसकी मौत हो गई। मैसेज में अपनी मौत का जिम्मेदार श्रीनगर थाने में तैनात दरोगा को ठहराया।

दरोगा को लाइन हाजिर किया गया है
मृतक के भाई बृजेंद्र प्रताप सिंह ने थाने में तहरीर दी। इसमें सेल्समैन द्वारा झूठी शिकायत करने और दरोगा के द्वारा थाने आने का दबाव बनाने पर भाई के आत्महत्या की बात कही। एसपी अपर्णा गुप्ता ने बताया कि आत्महत्या के मामले में मृतक के परिजनों ने झूठा आरोप लगाने की बात कहते हुए तहरीर दी है। दरोगा को आचरण ठीक न होने के चलते लाइन हाजिर किया गया है।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है
वहीं, पुलिस ने आरोपी करन राजपूत के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।अपर एसपी ने परिजनों को समझाते हुए जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया। कहा कि मामले की पूरी जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी होगा, कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button