इन 4 राशियों का भाग्य चमकाने आया है दिसंबर का महीना, जानें कौन है वो खुशनसीब

साल 2019 का अंतिम महीना (1 दिसंबर से 31 दिसंबर तक) आपके लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं किन राशि वालों के लिए यह महीना बढ़िया गुजरने वाला है और किन लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है?

मेष-
मेष राशि के जातकों के लिए साल का अंतिम महीना अच्छा गुजर सकता है. इस महीने न सिर्फ आपके रुके हुए काम पूरे होंगे बल्कि अच्छे परिणाम मिलने की भी संभावना ज्यादा है. नौकरी और व्यापार से जुड़े लोगों को भी लाभ होगा. लेकिन सेहत के मामले में थोड़ी परेशानियां हो सकती हैं.

वृष-
दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ संबंध अच्छे होंगे. नौकरी और व्यापार के मामले में भी तरक्की हो सकती है. हालांकि इस महीने खर्चे आपकी सिरदर्दी बढ़ा सकते हैं. परिजनों की सेहत भी आपके लिए चुनौतियां खड़ी कर सकती हैं.

जानें क्यों इन दो राशि वाले लोगों को भूलकर भी नही पहनना चाहिए काला धागा

मिथुन-
मिथुन राशियों के लोगों को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ सकता है. इस महीने किसी बाहरी व्यक्ति को कर्ज देने से बचें. लंबे समय से अटके काम इस महीने पूरे होने की भी उम्मीद नहीं है. घर में सुख शांति जरूर रहेगी, लेकिन मानसिक तनाव पीछा नहीं छोड़ेगा.

कर्क-
कर्क राशि के जातकों को भी थोड़ा संभलकर रहना होगा. आर्थिक तंगी के चलते प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें. सेहत में भी गिरावट देखने को मिल सकती है. पारिवारिक कलह और आर्थिक तंगी तनाव की वजह बन सकते हैं. रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ विवाद में उलझने से नुकसान होगा.

सिंह-
सिंह राशि के जातकों के लिए यह महीने काफी बेहतर गुजरने वाला है. आर्थिक मजबूती के साथ-साथ थोड़े खर्चे भी बढ़ सकते हैं. नौकरी और व्यापार में भी तरक्की हो सकती है. निवेश करने से पहले घर में सलाह जरूर ले लें. घर में भी सुख-शांति बनी रहेगी.

कन्या-
कन्या राशि वालों को इस महीने शुभ समाचार मिल सकता है. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले और छात्र जीवन के लिए यह महीना काफी फलदायी रहने वाला है. इस महीने यात्रा के भी योग बन रहे हैं. प्रेम संबंध या विवाह के मामले में भी यह महीना बेहतर गुजरने वाला है.

तुला-
तुला राशि वालों के लिए दिसंबर का महीना अनुकूल लग रहा है. इस महीने कोई शुभ समाचार दस्तक दे सकता है. संयम न खोने से ज्यादा फायदा होगा. दूसरों के साथ विवाद में न उलझें. आर्थिक लाभ के साथ खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है.

वृश्चिक-
वृश्चिक राशि वालों को इस महीने फूक-फूक कर कदम रखने होंगे. इस महीने क्रोध पर काबू रखें और शत्रु बनाने से बचें. निवेश करने या कर्ज देने से हानि हो सकती है. सेहत खराब रहने के भी योग बन रहे हैं. परिजनों के स्वास्थ्य की भी चिंता सताएगी. आर्थिक लाभ मिलेगा, घरेलू खर्च ज्यादा बढ़ सकता है.

धनु-
धनु राशि वालों के लिए दिसंबर का महीना सामान्य रहने वाला है. आर्थिक जीवन में परेशानियां आएंगी. किसी भी काम में जल्दबाजी में न करें. कार्यक्षेत्र में सकारात्मकता के साथ काम लेने से कामयाबी मिलेगी. परिवार में खुशी का माहौल बन सकता है. इस महीने अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें. वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें.

मकर-
मकर राशि के जातकों के लिए भी यह महीना सामान्य रहने वाला है. करियर के क्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. फैमिली के साथ धार्मिक स्थलों पर जाने के योग बन रहे हैं. बाहरी व्यक्ति पर ज्यादा भरोसा हानिकारक साबित हो सकता है. निवेश करने या कर्ज देने से पहले घर में बातचीत जरूर करें.

कुंभ-
कुंभ राशि वालों का जोश और उत्साह बना रहेगा. रिश्तेदारों के साथ संबंध बेहतर होने की संभावना है. परिवार में सुख-समृद्धि का आगमन हो सकता है. नौकरीपेशा और व्यापारी वर्ग के लिए भी दिसंबर का महीने अच्छा रहने वाला है. परिवार के साथ शादी-विवाह में ज्यादा व्यस्त रहने के योग बन रहे हैं.

मीन-
मीन राशि वाले इस महीने थोड़ा सतर्क रहें. इस महीने आपके साथ विश्वासघात होने की आशंका है. शांति और विनम्रता के साथ विवेकपूर्ण काम लेने से सब अच्छा होगा. कार्यक्षेत्र में बॉस आपके प्रदर्शन से खुश होंगे. नौकरी की चाहत रखने वालों को इस महीने खुशखबरी मिल सकती है.

 

Back to top button