महिला से पूछा गया, अगर आपका पति आपको जुए में हार दे तो आप क्‍या करेंगी ??

हम सभी जानते हैं कि किसी भी नौकरी को पाने के लिए हमें उससे पहले इंटरव्यू देना पड़ता है जिससे हम ये साबित कर सके कि हम उस नौकरी के काबिल हैं और हमारे अंदर वो योग्‍यता है कि हम उस काम को संभाल सके।

महिला से पूछा गया, अगर आपका पति आपको जुए में हार दे तो आप क्‍या करेंगी ??   वहीं इस इंटरव्‍यू के दौरान व्यक्ति से उसकी पढ़ाई और बेसिक नॉलेज के बारे में पूछा जाता है लेकिन यहीं अगर हम किसी सरकारी नौकरी के लिए विशेष पोस्‍ट के इंटरव्यू की बात करें तो इसमें कुछ ऐसे सवाल पूछे जाते है, जिसे सुनने के बाद किसी का भी दिमाग घूम जाए।

वैसे ये सवाल केवल इंसान की मानसिकता को परखने के लिए पूछे जाते है, लेकिन फिर भी कुछ लोग इसका गलत मतलब निकाल लेते है। जिससे पता चल सके कि व्‍यक्ति की मानसिकता कैसी है। आज हम भी आपको कुछ ऐसे ही सवालों के बारे में बताने वाले हैं जो कि इंटरव्‍यू के दौरान पूछे जाते हैं। वैसे आपको बता दे कि इस इंटरव्यू में जो सवाल पूछे जाते है, वो मीनिंगलेस नहीं होते बल्कि उनका अपना ही एक अलग मतलब होता है। तो आइए जानते हैं वो सवाल और उनके…

अक्सर महिलाओ से पूछा जाता है, अगर आपके पति का किसी और महिला से अफेयर आप पाती है तो क्या करेगी ?

जवाब: सिर्फ अफेयर से कुछ साबित नही हो सकता है लेकिन अगर पति के किसी अन्य महिला के साथ शारीरिक संबंध है तो में उसके सबूत जुटाकर के अपने ही पति के खिलाफ केस करूंगी, उसे तीन साल की सजा दिलवाने के लिए भी क़ानून मुझे हक़ देता है।

अगर आपके पति की पहाडी से गिरकर मौत हो जाती है, फिर आपकी दूसरी शादी होती है लेकिन पहला पति कुछ महीनों बाद वापस आ जाता है तो फिर ऐसे में आगे क्या होगा ?

जवाब: मेरी दूसरी शादी रद्द हो जायेगी क्योंकि पति के जीवित रहते या तलाक प्राप्त हुए मैं दूसरी शादी करने का अधिकार नही रखती हूँ।

अगर आपके पति आपको जुए में हार जाए तो आप क्या करेगी ?

जवाब: मेरे पति मुझे जुए में नही हार सकते है क्योंकि भारत का संविधान ये कहता है कि आप सिर्फ उसी चीज का खरीदा या बेचा सकते है जिन पर आपका निजी स्वामित्व हो और मेरे पति ने न तो मुझे खरीदा है और न ही उनका मुझपर किसी तरह का कोई स्वामित्व है।

उतर :लौकी (लॉक + की) 
उतर : टी बैग 
उतर : 11 (10 सवारी और 1 आप) 

जवाब : हर महीना (28 दिन हर महीने में आता है) 

उतर : दर्पण ! 

Back to top button