सूर्यकुमार ने जडेजा और राहुल को छोड़ा पीछे

भारत ने विश्व कप में लीग राउंड के आखिरी मुकाबले में नीदरलैंड को 160 रन से हराया। इसके साथ ही उसने टूर्नामेंट में उसने नौवीं जीत हासिल की। टीम इंडिया विश्व कप के इस संस्करण में अब तक अजेय है। भारतीय टीम ने मैच के बाद अपनी परंपरा को जारी रखते हुए एक खिलाड़ी को मुकाबले का बेस्ट फील्डर चुना। इस बार यह अवॉर्ड सूर्यकुमार यादव को मिला। उन्होंने कोई कैच तो नहीं लिया, लेकिन फील्डिंग के दौरान कई रन बचाए और टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

फील्डिंग कोच टी दिलीप मैच के बाद सभी खिलाड़ियों को मैदान पर ले गए। बड़ी स्क्रीन पर बेस्ट फील्डर अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों की तस्वीर दिखाई गई। रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल शॉर्टलिस्ट हुए थे। सूर्या ने जडेजा और राहुल को पीछे छोड़ते हुए इस पुरस्कार को अपने नाम किया। सूर्या के नाम की घोषणा एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के ग्राउंड्समैन ने किया। सभी ग्राउंड्समैन इस पुरस्कार समारोह के खास मेहमान थे।

भारत-नीदरलैंड मैच में क्या हुआ?
बंगलूरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने 50 ओवर में चार विकेट पर 410 रन बनाए। जवाब में नीदरलैंड की टीम 47.4 ओवर में 250 रन पर सिमट गई। टीम इंडिया को विश्व कप के मौजूदा संस्करण में लगातार नौवीं जीत मिली। उसने 2003 के प्रदर्शन में सुधार किया है। तब भारत ने लगातार आठ मैच जीते थे। विश्व कप में लगातार मैच जीतने के मामले में ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर है। उसने 2003 और 2007 में 11 मुकाबलों जीत हासिल की थी।

भारत ने 2003 के प्रदर्शन को पीछे छोड़ा
भारतीय टीम ने इस विश्व कप में लगातार नौ जीत हासिल की है। उसने 2003 के प्रदर्शन में सुधार किया है। तब भारत ने लगातार आठ मैच जीते थे। विश्व कप में लगातार मैच जीतने के मामले में ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर है। उसने 2003 और 2007 में 11 मुकाबलों जीत हासिल की थी।

भारत ने 25 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की
भारत ने इस मैच को अपने नाम कर साल 2023 में 24वीं जीत हासिल की। उसने एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा वनडे में जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। भारत इससे पहले 1998 में 24 मैच जीता था। उसे 2013 में 22 मैचों में जीत मिली थी।

Back to top button