समाजवादी पार्टी आज जारी करेगी घोषणापत्र, अखिलेश 12 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आज घोषणापत्र जारी करने का ऐलान कर दिया है। सपा नेता अखिलेश यादव, लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे। समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणापत्र को विजन डॉक्यूमेंट नाम दिया है। दावा किया गया कि पार्टी का घोषणापत्र लोगों से मिले फीडबैक के आधार पर विशेषज्ञों की एक टीम ने तैयार किया है। अखिलेश दोपहर में प्रेस कॉंफ्रेस कर सपा का घोषणापत्र जारी करेंगे।

माना जा रहा है कि सपा के घोषणा पत्र में किसानों, युवाओं, महिलाओं को लेकर अहम ऐलान हो सकते हैं। इसके अलावा सपा जातीय जनगणना को लेकर भी बड़ी घोषणा कर सकती है। अखिलेश इस बार चुनाव में PDA यानी पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक के फॉर्म्युले का साथ उतरे हैं। ऐसे में इन वर्गों के लोगों के लिए घोषणा पत्र में खास में एलान हो सकते हैं। इसके साथ ही किसानों, युवाओं, महिलाओं को लेकर बड़ी घोषणाएं की जा सकती हैं।

उधर, सत्तारूढ़ भाजपा की तरफ से अभी तक घोषणापत्र जारी नहीं हुआ है। वहीं बसपा ने भी घोषणापत्र जारी नहीं किया है, जबकि कांग्रेस पार्टी ने चुनावी मेनिफेस्टो जारी कर दिया है। आज अखिलेश यादव भी चुनावी घोषणापत्र जारी करेंगे। ऐसे में देखना होगा कि बीजेपी और बसपा अपने घोषणा पत्र में क्या खास एलान करते हैं। वहीं, पहले चरण का मतदान पश्चिमी यूपी की 8 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को होगा।

Back to top button