मुजफ्फरनगर: पुलिस ने तीन हथियारबंद लुटेरों को किया गिरफ्तार

यूपी के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने एक छोटी सी मुठभेड़ के बाद तीन हथियारबंद लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से हथियार जब्त किए हैं. थाना प्रभारी सूबे सिंह ने बताया कि तीनों को कल तितावी पुलिस थानाक्षेत्र के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया.हथियारबंद

पुलिस ने बताया कि उन्होंने दो पिस्तौल और एक लाइसेंसी राइफल बरामद की है जिसे आरोपियों ने कथित तौर पर एक सेवानिवृत पुलिस अधिकारी के घर से लूटा था. लुटेरों ने हेड कॉन्स्टेबल विजय पाल के घर में घुसकर उनकी राइफल समेत कुछ नकदी लूट ली थी.

बताते चलें कि इनदिनों यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ की पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. बीते सात महीने में यूपी पुलिस ने 450 मुठभेड़ों में 20 अपराधियों को मार गिराया. 2500 से अधिक बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. अपराधियों में इस हद तक खौफ है कि जेलों में बंद शातिर अपराधी बाहर नहीं निकलना चाह रहे हैं.

मुजफ्फरनगर में ही स्पेशल टास्क फोर्स और पुलिस की संयुक्त टीम ने बुढ़ाना क्षेत्र में मुठभेड़ में 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश फुरकान को मार गिराया था. मुठभेड़ में एक एसआई और सिपाही भी घायल हो गए. एसटीएफ एसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि उनकी टीम सक्रिय वांछितों और इनामियों की धरपकड़ में लगी थी.

इसे भी पढ़े: अंदर से आ रही थी गन्दी आवाजें, पुलिस ने खोली दूकान तो सबके होश उड़ गये..

इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि 50 हजार रुपये का कुख्यात इनामी फुरकान अपने साथियों के साथ मुजफ्फरनगर के बुढाना थाना क्षेत्र में डकैती करने आने वाला है. रविवार देर रात मिली सूचना पर एसटीएफ और क्राइम ब्रांच टीम ने बुढाना क्षेत्र में एफसीआई गोदाम और मुर्गी फार्म की घेराबंदी कर ली. कुछ देर बाद बाइक सवार पांच बदमाश दिखाई दिए.

पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास किया, लेकिन बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. मुठभेड़ में एसआई आदेश त्यागी और एक सिपाही घायल हो गए. टीम ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया, वहीं उसके दो साथी भाग निकले. घायल बदमाश की पहचान इनामी फुरकान के रूप में हुई. अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

इसके साथ ही मुजफ्फरनगर के शाहपुर थाना क्षेत्र के जंगल सौरम में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने दो डकैतों को गिरफ्तार किया. लूटे गए 48000 रुपये और हथियार बरामद किए हैं. एसएसपी अनंत देव ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस की शाहपुर थाना क्षेत्र के जंगल सौरम में बदमाशों से मुठभेड़ हुई. पुलिस ने दो डकैतों राहुल और अनीश को गिरफ्तार कर लिया.

Back to top button